विडियो : कोलकाता टेस्ट दूसरे दिन देखने को मिली मैट हेनरी की लाजवाब कैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विडियो : कोलकाता टेस्ट दूसरे दिन देखने को मिली मैट हेनरी की लाजवाब कैच 

विडियो : कोलकाता टेस्ट दूसरे दिन देखने को मिली मैट हेनरी की लाजवाब कैच

कोलकाता टेस्ट का पहला दिन मिला जुला रहा, भारतीय टीम ने एक ओर जहाँ 239 रन बना लिए तो वही न्यूज़ीलैण्ड ने भी भारत के 7 विकेट चटका लिए थे.

पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने अर्धशतक लगाए, लेकिन कप्तान विराट कोहली समेत बाकी सभी बल्लेबाजों ने निराश किया. न्यूज़ीलैण्ड की ओर से मैट हेनरी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए थे.

दूसरे दिन की शुरुआत में भारत ने तेज़ी से रन बटोरना शुरू किया, और भारत को पहला झटका रविन्द्र जडेजा के रूप में लगा उसके बाद भुवनेश्वर भी ज्यादा समय तक विकेट पर नहीं टिक सके. शमी के साथ मिलकर साहा ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़े : मोहम्मद शमी ने कहा बचपन की आदत से मदद मिलती है रिवर्स स्विंग में

शमी को बोल्ट ने आउट किया और वह एक शानदार कैच के कारण आउट हुए.

यहाँ देखे मैट हेनरी का शानदार कैच : –

इस कैच पर न सिर्फ हेनरी बल्कि गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट भी चौक गए. शमी की इस विकेट के साथ भारत की पहली पारी 316 रन पर सिमट गयी.

न्यूज़ीलैण्ड की शुरुआत बेहद ख़राब रही, दोनों सलामी बल्लेबाज़ी जल्दी पवेलियन लौट गए. भारत को पहली सफलता मोहम्मद शमी ने दिलाई उन्होंने टॉम लैथम को एलबीडब्ल्यू आउट किया. अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने मार्टिन गुपतिल के रूप में भारत को दूसरी सफलता हासिल करा कर मैच में भारत की पकड़ मज़बूत की.

कप्तान रोस टेलर ने हेनरी निकोल के साथ मिलकर पारी को संभालना शुरू ही किया था कि तभी भुवनेश्वर की गेंद पर निकोलस बोल्ड हो गये. उसके बाद लुक रोंकी के साथ मिलकर टेलर ने अच्छी साझेदारी की, चायकाल के कुछ समय पहले ही जडेजा ने रोंकी को आउट किया और न्यूज़ीलैण्ड को चौथा झटका दिया.

यह भी पढ़े : कोलकाता टेस्ट : भोजनकाल तक न्यूजीलैंड ने गंवाए 2 विकेट

बारिश के कारण रोंकी के आउट होने के बाद खेल आगे नहीं बढ़ सका और अंपायर ने जल्द ही चायकाल के ब्रेक का फैसला किया है. अब यह देखना अहम होगा की भारतीय टीम कितने रन की बढ़त अपने नाम कर सकेगी, क्यूंकि विकेट में उछाल सामान नहीं है ऐसे में यह मैच शायद पांचे या चौथे दिन तक न जाये.

Related posts