VIDEO: 8.5वें ओवर में जो रूट ने किया कुछ ऐसा कि एकदम फीकी हो गयी क्रिस गेल की एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: 8.5वें ओवर में जो रूट ने किया कुछ ऐसा कि एकदम फीकी हो गयी क्रिस गेल की एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी 

VIDEO: 8.5वें ओवर में जो रूट ने किया कुछ ऐसा कि एकदम फीकी हो गयी क्रिस गेल की एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला मंगलवार, 19 सितम्बर से शुरू हो गयी. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला मेनचेस्टर के ओल्ड ट्राफोर्ड के मैदान पर खेला गया. जहाँ मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए एक बड़ी जीत के साथ एकदिवसीय श्रृंखला का आगाज किया.

रूट ने पकड़ा दिल जीतने वाला कैच 

PHOTO CREDIT SHOULD: GETTY IMAGES

मैच के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट के अनुभवी खिलाड़ी और टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने अपनी दमदार फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया. मैच में जो रूट ने एक शानदार कैच पकड़ा. यह कैच ओर किसी का नहीं, बल्कि कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का था.

क्रिस गेल का यह कैच देखने में बेहद ही ज्यादा मुश्किल था, लेकिन जो रूट ने अपनी होशियारी से इसे एकदम आसान बना दिया. मैच के 8.5वें ओवर में क्रिस गेल ने क्रिस वोक्स की गेंद को एक्स्ट्रा कवर की क्षेत्र में खेला. जब गेल ने यह शॉट खेला तब, जो रूट 30 गज के दायरे में फील्डिंग कर रहे थे और गेल के शॉट खेलते ही वह गेंद को पकड़ने के लिए भाग पड़े.

रूट ने एक पल के लिए अपनी अंखों को गेंद के ऊपर से नहीं उठाया और सभी को हैरानी में डालते हुए एक अद्दभुत कैच पकड़ा. जो रूट का बेमिसाल कोच देखने के बाद मैदान में मौजूद सभी दर्शक एकदम हैरान रह गये और सभी ने जो रूट के लिए जोरदार तालियाँ भी बजाई.

यहाँ देखे जो रूट का कैच:

दो साल बाद मैदान पर दिखे थे गेल 

PHOTO CREDIT SHOULD: GETTY IMAGES

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहुर क्रिस गेल पूरे दो वर्षों के एक लम्बे अन्तराल के बाद एकदिवसीय क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दिए थे. इससे पहले क्रिस गेल ने अपना अंतिम वनडे मुकाबला साल 2015 में हुए एकदिवसीय विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला था.

क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 27 गेंदों का सामना किया और 37 रनों की पारी खेली. अपनी पारी के दौएरण क्रिस ने दो चौके और तीन छक्के लगाये.

कैसा रहा पूरा मैच 

PHOTO CREDIT SHOULD: GETTY IMAGES

वेस्टइंडीज की टीम ने पहले खेलते हुए 204/9 का स्कोर बनाया और इंग्लैंड के सामने 205 रनों का आसान सा लक्ष्य रखा. यह लक्ष्य इंग्लैंड के लिए एकदम बोना सिद्ध हुआ और मेजबान टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 31वें ओवर में ही मैच तीन विकेट खोकर ही जीत लिया.

इंग्लैंड की टीम सात विकेट से मैच जीतने में सफल रही और टीम की जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बैरेस्टो ने बेहतरीन 100 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली.

Related posts

प्रातिक्रिया दे