वीडियो: क्या आपने देखा कुलदीप यादव के हैट्रिक की वो वीडियो, अगर नहीं तो देख ले अभी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो: क्या आपने देखा कुलदीप यादव के हैट्रिक की वो वीडियो, अगर नहीं तो देख ले अभी 

वीडियो: क्या आपने देखा कुलदीप यादव के हैट्रिक की वो वीडियो, अगर नहीं तो देख ले अभी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जा रहे दूसरे मैच में भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाजों ने हैट्रिक ले इतिहास रच दिया. कमाल की बात यह कि कोलकाता वनडे में उतरे कुलदीप यादव का यह महज आठवां ही वनडे था. चाइनामैन गेंदबाज 33 ओवर में यह कारनामा कर दिखाया. कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 33वें ओवर में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए तीन लगातार विकेट झटक अपनी हैट्रिक पूरी की.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी-

https://twitter.com/FaizalKhan4201/status/910890258631237632

कुलदीप यादव ने हैट्रिक लेते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कमर तोड़ दी उन्होंने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को आउट किया. इसके बाद अगली ही गेंद पर एस्टन एगर को एलबीडबल्यू आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद जिसकी आशा थी उन्होंने वाही कारनामाँ करते हुए अपनी जिन्दगी की पहली हैट्रिक पूरी की. दो लगातार विकेट लेने के बाद कुलदीप ने पैट कमिंस को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच करा अपनी हैट्रिक पूरी कर ली.

भारत के पहले स्पिन गेंदबाज बने-

वीडियो: क्या आपने देखा कुलदीप यादव के हैट्रिक की वो वीडियो, अगर नहीं तो देख ले अभी 1

कुलदीप यादव ने यह एतिहासिक कारनामा करते हुए भारत क एकदिवसीय मैचों में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने. भारत के लिए वनडे मैचों में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो कुलदीप यादव से पहले चेतन शर्मा और कपिल देव का नाम आता है. चेतन शर्मा ने साल 1987 में टीम इंडिया के लिए वनडे में पहली हैट्रिक ली थी.

उनके बाद कपिल देव ने कोलकाता में साल 1991 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में हैट्रिक लेने का कारनामा किया था. लेकिन गुरुवार को 26 साल बाद कुलदीप यादव ने इस लिस्ट में अपना नाम भी दर्ज करवा लिया. कुलदीप यादव भारत के पहले स्पिन गेंदबाज हैं, जिन्होंने एकदिवसीय मैचों में हैट्रिक ली है.

भारत ने दर्ज की शानदार जीत-

वीडियो: क्या आपने देखा कुलदीप यादव के हैट्रिक की वो वीडियो, अगर नहीं तो देख ले अभी 2

 कप्‍तान विराट कोहली (92)और अजिंक्‍य रहाणे (55)के अर्धशतकों के बावजूद टीम इंडिया आज यहां दूसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर्स में 252 रन बनाए. जबकि ऑस्ट्रेलिया टीम 202 रनों पर आल आउट हो गयी. इस तरह भारतीय टीम ने 50 रनों से जीत दर्ज की.

Related posts

Leave a Reply