नासिर हुसैन ने पकड़ा सबसे ऊंचा कैच, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुए शामिल

tiwarymadan / 07 July 2016

क्रिकेट डेस्क, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि उन्होंने सबसे ऊंचा कैच पकड़ा. स्काई स्पोर्ट्स द्वारा दिए गए चैलेंज में हुसैन ने बैटकेम ड्रोन द्वारा छोड़ी गई बॉल को कैच किया. यह कारनामा उन्होंने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर बनाया.

ख़बरों के मुताबिक, पहली बार गेंद ड्रोन के सहारे से 100 फीट ऊंचाई से फेंकी गयी. गेंद तकरीबन 74 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से जमीन पर आ रही थी. इस पहले ही चांस में हुसैन सफल हुए और कैच ले लिया. इसके बाद दूसरी बार 150 फीट की ऊंचाई से गेंद फेंकी गयी जिसे फिर से उन्होंने लपक लिया.

दुनिया के बेहतरीन फील्डरों में शुमार रहे नासिर हुसैन को तीसरे बार 400 फीट से कैच के लिए गेंद को गिराया गया. हालाँकि, इतनी ऊँचाई से गेंद को वे लपक नहीं सके लेकिन इसके बावजूद उन्होंने रिकॉर्ड बना लिया. रिकॉर्ड बनाने के बाद नासिर हुसैन ने बताया कि स्काई स्पोर्ट्स हमेशा लिमिट्स को और आगे तक ले जाते हैं. वो कवरेज करने के लिए नई तरीके आजमाते हैं. यह उनके लिए काफी मजेदार अनुभव था.

उन्होंने कहा, “लॉर्ड्स में इतनी ऊंचाई से ड्रोन द्वारा फेंकी गई बॉल को पकड़ना काफी मजेदार था. हालाँकि मुझे बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी, कि मैं ऐसा कर पाउंगा. लेकिन मैं सफल हो गया. अब मैं अपने हाथों को आराम देकर आने वाले टेस्ट मैच के लिए कमेंट्री बॉक्स में जाना चाहता हूं.”

बता दें कि इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का जन्म भारत के चेन्नई में हुआ था. उन्होंने इंग्लैंड की ओर से 96 टेस्ट, 88 वनडे मैच खेले हैं. इसके अतिरिक्त नासिर को इंग्लैंड क्रिकेट टीम का सफलतम कप्तानों में से एक माना जाता है. अब वे स्काई स्पोर्ट्स के साथ कमेंटेंटर के तौर पर काम कर रहे हैं.