//

वीडियो : श्रीलंका की ये महिला खिलाड़ी बनी रविचंद्रन अश्विन, मांकडिंग का किया उपयोग

आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच के दौरान अश्विन ने नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग नियम से आउट कर दिया था. जोस बटलर क्रीज से हल्का सा बाहर निकल गये थे. तभी अश्विन ने गेंद डालने से पहले ही नॉन स्ट्राइक एंड की गिल्लियां बिखेर दी और अंपायर से आउट की अपील भी की, यह फैसला तीसरे अंपायर के पास गया और तीसरे अंपायर ने इसे आउट करार दिया था.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

जमकर हुआ था इस मामले में विवाद

My conscience is absolutely clear on the madding of Butler: Ashwin

बता दें, कि रविचंद्रन अश्विन द्वारा जोस बटलर को इस तरह आउट करने से जमकर विवाद हुआ था. कई पूर्व क्रिकेटरों ने इसे जायज बताया था, तो कई पूर्व क्रिकेटरों ने इसे खेल भावना से विपरीत बताया था. हालांकि, खुद अश्विन इस मामले को हमेशा सही बताते हुए नजर आये थे. उन्होंने कहा था, कि मैंने जो भी किया वह नियमों में रहकर ही किया था.

श्रीलंका की महिला खिलाड़ी ने भी की मांकडिंग की कोशिश

वीडियो : श्रीलंका की ये महिला खिलाड़ी बनी रविचंद्रन अश्विन, मांकडिंग का किया उपयोग 1

आज 29 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीम के बीच सिडनी के मैदान पर टी-20 मैच खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंका की महिला खिलाड़ी उदेशिका प्रबोधिनी ने अश्विन की तरह मांकडिंग की कोशिश की है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज एश्ली गार्नर आउट होने से बच गई.

दरअसल, एश्ली गार्नर काफी सतर्क थी, इसलिए उन्होंने समय रहते क्रीज में अपना बल्ला रखकर उदेशिका प्रबोधिनी के मांकडिंग के विचारों को खत्म कर दिया. बता दें, कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाये हैं.

यहाँ देखें वीडियो

आप इस वीडियो में साफ देख सकते हैं, कि कैसे उदेशिका प्रबोधिनी ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज के खिलाफ मांकडिंग से आउट करने की कोशिश की है.