VIDEO: 24.6वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की फिरकी में कुछ इस प्रकार उलझे लहिरू थिरिमाने की हो गये चारो खाने चित | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: 24.6वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की फिरकी में कुछ इस प्रकार उलझे लहिरू थिरिमाने की हो गये चारो खाने चित 

VIDEO: 24.6वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की फिरकी में कुछ इस प्रकार उलझे लहिरू थिरिमाने की हो गये चारो खाने चित

भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में श्रीलंका ने एक बार फिर टॉस जीता. मगर इस बार उसने हालतों के अनुरूप बल्लेबाजी चुनी. इस मैच में भारत ने टीम में तीन बड़े बदलाव किए. मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शमी मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह ईशांत शर्मा टीम में शामिल किए गए हैं. भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान पर रोहित शर्मा और शिखर धवन के स्‍थान पर मुरली विजय को टीम में जगह मिली है.

इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को दबाव में डाला हुआ है. पहला विकेट इशांत शर्मा ने पारी के पांचवे ओवर में निकाल दिया. उसके बाद अगला विकेट निकाला रविचन्द्रन अश्विन. यह विकेट अश्विन के लिए कई मायनों में ख़ास था. उन्होंने इस विकेट को इसी अंदाज में लिए.

तीन महीने बाद लिया विकेट-

VIDEO: 24.6वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की फिरकी में कुछ इस प्रकार उलझे लहिरू थिरिमाने की हो गये चारो खाने चित 1

रविचन्द्रन अश्विन ने भारत को श्रीलंका के खिलाफ दूसरा विकेट उस वक्त निकाल कर दिया जब श्रीलंका एक बार फिर जमने की कोशिश कर रहा था. उन्होंने लहिरू थिरिमाने को बोल्ड कर विकेट अपनी झोली में डाला. अश्विन इस समय ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जब वह टीम में अपनी जगह एक बार फिर पुख्ता करना चाहते हैं. वह आखिरी मैच 12 अगस्त को श्रीलंका के ही खिलाफ खेले थे. जो कि, टेस्ट मैच था. उसके बाद वह कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नही खेल पाए.

बल्लेबाज चारो खाने चित 

https://twitter.com/ashusingh0218/status/933940150748332032

अश्विन के लिए यह विकेट बेहद ख़ास था तो उन्होंने इस विकेट का जश्न अपने ही अंदाज में मनाया. अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में यह पहला विकेट अपने नाम किया है. पहले मैच में उन्हें कोई विकेट हासिल नही हुआ था. उन्होंने उस मैच में बेहद कम ओवर डाले थे. ऐसे में उन्होंने लहिरू थिरिमाने (9 रन, 58 गेंद)  को क्लीन बोल्ड किया और इसके बाद वह गुस्से में तेजी से चिल्लाते हुए जश्न मनाने लगे.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं….

भारत: विराट कोहली ( कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, ईशांत शर्मा.

श्रीलंका: दिनेश चंदीमल ( कप्तान ), सदीरा समरविक्रमा, दिमुश करुणारत्‍ने, लाहिरु तिरिमाने, एंजेलो मैथ्‍यूज, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, लाहिरु गमागे.

Related posts

Leave a Reply