विडियो : 53.3 ओवर में स्टीव स्मिथ ने किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल, बाहर बैठे विराट ने वहीं से दिया स्मिथ को जवाब 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट से पहले दोनों टीमों के पास सीरीज अपने नाम करने का मौका था, लेकिन तीसरे दिन के खेल के ख़त्म होने के बाद केवल एक ही टीम इस मैच और सीरीज को जीतने के करीब नज़र आ रही है और वो है टीम इंडिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने कप्तान की शतकीय पारी के दम पर पहली पारी में 300 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के 300 रन के जवाब में भारतीय टीम की ओर से एक भी शतक देखने को नहीं मिला, लेकिन टीम इंडिया की ओर से तीन बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक लगाया.  विडियो : युवा भारतीय गेंदबाज़ ने धर्मशाला टेस्ट के दौरान दिलाई शेन वार्न की याद

लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और अर्धशतक लगाया जबकि आखिर में रविन्द्र जडेजा ने भी शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया.

भारत ने अपनी पहली पारी में 332 रन बनाए और 32 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. जब ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी शुरू करने आई, तो उस समय स्पिन गेंदबाज़ ही नहीं बल्कि तेज़ गेंदबाजों ने भी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और मैच में टीम इंडिया की पकड़ और मजबूत की.

मैच के तीसरे दिन जब अश्विन 54वां ओवर फेंक रहे थे, उस समय उनके ओवर की तीसरी गेंद पर जोश हेज़लवुड के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और मुरली विजय ने कैच की अपील की, जिसके बाद अंपायर ने उन्हें रुकने के लिए कहा, लेकिन पूरी टीम इंडिया मैदान से बाहर चली गई थी.  विडियो : कुलदीप यादव कर गए कुछ ऐसा, कि खुद मुख्य कोच ने अपनी कुर्सी छोड़कर की तारीफ

थर्ड अंपायर से पूछने के बाद पता चला की गेंद का कुछ हिस्सा ज़मीन पर लगा है. जिसके बाद अंपायर ने टीम इंडिया को वापस बुलाया, जब टीम इंडिया वापस आ रही थी, उस समय स्टीव स्मिथ ड्रेसिंग रूम में काफी गुस्से में नज़र आए और उन्होंने अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया.

इस सब के बीच टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी काफी हैरान हुए, कप्तान विराट कोहली भी ड्रेसिंग रूम में नाखुश दिखे और मैदान पर वापस आने के बाद, मुरली विजय भी अंपायर से इस बात की शिकायत करते हुए नज़र आए, कि उन्होंने गेंद पकड़ी है.

यहाँ देखें विडियो :

https://twitter.com/AkhilGu04115966/status/846314189182373888

Ajay Pal Singh

सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट...