वीडियो : स्टीव स्मिथ ने तीसरे वनडे में लगाया हेलिकॉप्टर सिक्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने तीसरे वनडे में लगाया महेंद्र सिंह धोनी का सिग्नेचर हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो 

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने तीसरे वनडे में लगाया महेंद्र सिंह धोनी का सिग्नेचर हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने बेंगलुरु वनडे में 132 गेंदों पर 131 रन का शतक लगाया था. स्मिथ ने अपनी इस पारी के दौरान 14 चौके और 1 छक्का लगाया था. उनकी इस पारी के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाने में कामयाब रही थी. हालांकि भारत ने 287 रन के लक्ष्य को बड़े ही आसानी से 7 विकेट रहते हासिल कर लिया था.

स्मिथ ने अपनी पारी के दौरान लगाया हेलिकॉप्टर शॉट

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने तीसरे वनडे में लगाया महेंद्र सिंह धोनी का सिग्नेचर हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो 1

बेंगलुरु वनडे में अपनी शानदार 131 रन की पारी के दौरान स्टीव स्मिथ ने हेलिकॉप्टर सिक्स लगाया था. दरअसल, उन्होंने नवदीप सैनी की एक गेंद पर मिडविकेट के उपर से शानदार हेलिकॉप्टर सिक्स लगाया. उनके इस हेलिकॉप्टर शॉट को देखकर प्रशंसकों को  महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई थी.

बता दें, कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने ही इस शॉट का इस्तेमाल किया था. हालांकि अब राशिद खान, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी भी इस शॉट का बखूबी इस्तेमाल कर रहे हैं.

यहाँ देखें स्टीव स्मिथ के हेलिकॉप्टर सिक्स का वीडियो

 

आप इस वीडियो में साफ़ देख सकते हैं कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट का इस्तेमाल करके स्टीव स्मिथ ने नवदीप सैनी की गेंद पर सिक्स लगाया है.

धोनी को संतोष लाल ने सिखाया था हेलिकॉप्टर शॉट

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने तीसरे वनडे में लगाया महेंद्र सिंह धोनी का सिग्नेचर हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो 2

आपने धोनी को क्रिकेट के मैदान पर न जाने कितने बार हेलिकॉप्टर शॉट लगाए हुए देखा होगा, लेकिन आप शायद यह नहीं जानते होंगे, कि धोनी को यह शॉट खेलना किसने सिखाया है, कई लोग इसके पीछे सचिन तेंदुलकर के हाथ मानते है जो बिल्कुल गलत है.

धोनी को हेलिकॉप्टर शॉट खेलना धोनी के करीबी दोस्त संतोष लाल ने सिखाया था, संतोष लाल हेलिकॉप्टर शॉट बहुत अच्छे से खेलते है और उन्होंने ही धोनी को यह शॉट खेलना सिखाया था. इस बात को धोनी की फिल्म ‘धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी दिखाया गया था.

Related posts