वीडियो: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी पर लगा था बॉल टेम्परिंग का आरोप, अब आईसीसी ने कही ये बात 1

विश्व कप से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज खेला जा रहा है. पहला वनडे बारिश की वजह से धुल गया. दूसरे वनडे में जमकर रन बने. इंग्लैंड की टीम ने ये मैच जीत लिया. इस मैच के बाद एक वीडियो जमकर वायरल हुआ. जिसके बाद इसपर जमकर बवाल हो गया. क्या है पूरा मामला आइए आपको बताते हैं.

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी पर लगा था बॉल टेम्परिंग का आरोप 

वीडियो: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी पर लगा था बॉल टेम्परिंग का आरोप, अब आईसीसी ने कही ये बात 2

इग्‍लैंड के शानदार खिलाड़ी लियाम प्‍लंकेट का एक वीडियो जमकर वायरल है, इस वीडियो में प्‍लंकेट बॉल के साथ कुछ करते दिखाई देते हैं. वीडियो डालने वाले को लगता है ये बॉल टेंपरिंग हैं. वीडियो में दिख रहा है कि प्‍लंकेट ने गेंद को दो ऊंगलियों से खरोच रहे है. यह घटना इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच शनिवार को साउथैम्‍प्‍टन में खेले गए दूसरे वन-डे की है. प्‍लंकेट पर आरोप लगाया है कि उन्‍होंने गेंद में अपनी दो ऊंगलियों से खरोचा है जिससे आखिरी ओवर में गेंदबाज को रिवर्स स्विंग करने में मदद मिली.

वीडियो: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी पर लगा था बॉल टेम्परिंग का आरोप, अब आईसीसी ने कही ये बात 3

अब आईसीसी ने दिया ये जवाब 

वीडियो: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी पर लगा था बॉल टेम्परिंग का आरोप, अब आईसीसी ने कही ये बात 4

आईसीसी  ने पुष्टि की है कि मैच के अधिकारी सहज हैं कि लियाम प्लंकेट द्वारा गेंद की स्थिति को बदलने का कोई प्रयास नहीं किया गया था. इसके कोई सबूत नहीं मिले हैं. उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया है. इस मामले में अपना बयान जारी कर दिया है. उन्‍होंने प्‍लंकेट को बॉल टेंपरिंग का दोषी नहीं पाया है.

पारी के 49 वें ओवर की है ये घटना 

इंग्‍लैंड के इस तेज गेंदबाज लियाम प्‍लंकेट ने पारी का 49वां ओवर किया था, जिसमें उन्‍होंने 8 रन खर्च किए और फहीम अशरफ का विकेट भी चटकाया. 34 वर्षीय गेंदबाज ने शनिवार को 9 ओवर किए, जिसमें 64 रन देकर दो विकेट चटकाए. इस बार का विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड में ही होने वाला है. इसलिए इतनी बड़ी गलती होती तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी इसको नजरअंदाज नहीं करती.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे 14 मई को खेला जाने वाला है. इंग्लैंड इस सीरीज में 1-0 से आगे है.

यहाँ देखें वो वीडियो जो हुआ था वायरल 

https://twitter.com/ahmedwaqas92/status/1127493485429268481