Switch to the dark mode that's kinder on your eyes at night time.

Switch to the light mode that's kinder on your eyes at day time.

in , ,

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर इस खिलाड़ी ने लगाया “गे” होने का आरोप, लाइव मैच में हुआ बवाल

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 2-0 से बढ़त बना ली है. तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने तीसरे टेस्ट में शानदार शतक बनाया. पहले मार्क वुड की घातक गेंदबाजी ने वेस्टइंडीज को 154 रन पर ही समेट दिया था.

सैंट लूसिया टेस्ट  में तीसरे दिन विंडीज गेंदबाज शेनन गेब्रिएल को अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए चेतावनी दी गई. गेब्रिएल ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर अभद्र टिप्पणी की. डेली टेलीग्राफ के अनुसार, मैच रेफरी जेफ क्रो ने मैदान पर ही इस मामले को संभाल लिया.गेब्रिएल को चेतावनी दी गई लेकिन आगे कोई कार्रवाई नहीं होगी.

इंग्लैंड के दूसरी पारी में घटी ये घटना 

इंग्लैंड के दूसरी पारी के 44वें ओवर में जब इंग्लैंड के कप्तान रूट, जो डेन्ली के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे तब  जो रूट ने उन्हें ये जवाब दिया कि ‘समलैंगिक होने में कुछ गलत नहीं है’ जिससे अंदाजा लगया जा सकता है कि विंडीज क्रिकेटर ने होमोफोबिक टिप्पणी की होगी. यानी उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान को गे बताया होगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रूट ने इस बारे में बात करते हुए कहा,

“कभी कभी लोग मैदान पर ऐसी चीजें कह जाते हैं जिसका उन्हें बाद में बेहद अफसोस होता है.लेकिन ये चीजें मैदान पर रहनी चाहिए”

“वो अच्छा इंसान है जो कड़ी मेहनत से क्रिकेट खेलता है और जिस जगह पर वो है उस पर गर्व करता है. ये अच्छा मुकाबला था.उसकी सीरीज शानदार रही है और उसे इस पर गर्व होना चाहिए मैं नहीं चाहता कि मैदान पर कह गई कुछ बातें उसकी और उसकी टीम की शानदार सीरीज को खराब करें”

यहाँ देखें वीडियो 

इंग्लैंड की टीम ने जो रूट के शानदार शतक के बाद 448 रनों की लीड ले ली है. वो जीत के करीब पहुंच चुके हैं.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Back to Top
Close