विडियो : जब माईकल क्लार्क के गलत रवैये के बावजूद सचिन तेंदुलकर ने दिखाई थी खेल भावना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विडियो : जब माईकल क्लार्क के गलत रवैये के बावजूद सचिन तेंदुलकर ने दिखाई थी खेल भावना 

विडियो : जब माईकल क्लार्क के गलत रवैये के बावजूद सचिन तेंदुलकर ने दिखाई थी खेल भावना

क्रिकेट को एक जेंटलमैन खेल कहा जाता हैं, और कई खिलाड़ी इस खेल को जेंटलमैन की तरह ही खेलते हैं. लेकिन अॉस्ट्रेलियाई के कई खिलाड़ी इस खेल को खेल भावना से नहीं खेलते.

आज हम आपको साल 2008 में भारत और अॉस्ट्रेलिया के मैच में हुआ ऐसा ही एक किस्सा दिखाने जा रहे हैं.

साल 2008 में भारतीय टीम अॉस्ट्रेलिया दौरे पर गयी थी. उस दौरे पर टेस्ट सीरीज में काफी बड़ा विवाद हुआ था, जो क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा विवाद था.

टेस्ट सीरीज के दौरान एंन्ड्रू सायमंड और हरभजन सिंह के बीच हुआ मंकी गेट विवाद ने दोनों टीमें के खिलाड़ीयों के बीच जंग छेड दी थी.

यह भी पढ़े : अश्विन ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का सबसे बड़ा रिकॉर्ड. देखे क्या था वो रिकॉर्ड जो अब है अश्विन के नाम

उस विवाद के बाद वनडे ट्राई सीरीज खेली गयी. भारत और अॉस्ट्रेलिया दोनों फाइनल में पहुंची थी. भारत ने उस सीरीज का पहला फाइनल जीत लिया था. पहले फाइनल में सचिन तेंदुलकर ने शतक लगाकर भारत को जीत दिलाई थी. और अब दुसरे फाइनल की बारी थी.

दुसरे फाइनल के दौरान भारत पहले बल्लेबाजी कर रहा था, और सचिन तेंदुलकर एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. माईकल क्लार्क गेंदबाजी कर रहे थे.

उस समय सचिन तेंदुलकर नॉन स्ट्राइक एन्ड पर खड़े थे. गौतम गंभीर ने सीधे शॉट मारा जो बाउंड्री की तरफ गया, और फिर सचिन तेंदुलकर रन लेने के लिए दौडते, उसी समय गेंदबाजी कर रहे माइकल क्लार्क ने गेंद रोकने की कोशिश किया, लेकिन गेंद से ज्यादा ध्यान उनका सचिन की ओर था. उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पिछे से पकड़ के रखा, और उस वजह से सचिन गिर गये.

यह भी पढ़े : जब सक्सेस की जगह सेक्स शब्द बोलने की वजह से लज्जित हुए थे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

इस वाकया के बाद, माइकल क्लार्क ने सॉरी भी नहीं बोला, और चले गये. सचिन तेंदुलकर ने लेकिन शानदार खेल भावना दिखाई, और कुछ नहीं कहा. कमेंट्री कर रहे सुनिल गावस्कर ने भी माइकल क्लार्क की निंदा की.

सचिन तेंदुलकर ने लेकिन अपने बल्ले से जवाब दिया, और शानदार 91 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही भारत ने ये मैच और ट्राई सीरीज जीती थी.

देखे ये विडियो:

Related posts