वीडियो : 4-5 प्रयास में रिद्धिमान साहा ने पकड़ा फाफ डू प्लेसी का कैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : 4-5 प्रयास में रिद्धिमान साहा ने पकड़ा फाफ डू प्लेसी का कैच, देख हर कोई रह गया दंग 

वीडियो : 4-5 प्रयास में रिद्धिमान साहा ने पकड़ा फाफ डू प्लेसी का कैच, देख हर कोई रह गया दंग

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच महाराष्ट्र के पुणे क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में रिद्धिमान साहा ने अपनी शानदार कीपिंग से सभी को प्रभावित किया है. मैच के चौथे दिन उन्होंने एक शानदार कैच किया है. उनका यह कैच देख स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक दंग रह गए हैं.

4-5 प्रयास में रिद्धिमान साहा ने पकड़ा फाफ डू प्लेसी का कैच

वीडियो : 4-5 प्रयास में रिद्धिमान साहा ने पकड़ा फाफ डू प्लेसी का कैच, देख हर कोई रह गया दंग 1

मैच के चौथे दिन साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी का 24वां ओवर रविचंद्रन अश्विन लेकर आ रहे थे. उनके इस ओवर की तीसरी गेंद पर स्ट्राइक में फाफ डू प्लेसी थे. इस गेंद को डू प्लेसी ने डीफेंसिव अप्रोच से खेलना चाहा, लेकिन उनके बल्ले का बाहरी किनारा लग गया.

गेंद विकेट के पीछे विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के पास गई और उन्होंने इस कैच को 4-5 प्रयास में पकड़ लिया. दरअसल, जब उनके पास कैच आया, तो गेंद उनके हाथ से छिटक गई थी और 3-4 बार उनके दस्तानों से उछलती रही, लेकिन आख़िरकार उन्होंने अपने शरीर का संतुलन बनाते हुए इस कैच को पकड़ लिया. उनका यह शानदार कैच देख हर कोई हैरान था.

यहाँ देखें रिद्धिमान साहा के शानदार कैच का वीडियो

आप इस वीडियो पर देख सकते हैं, कि कैसे भारत के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने एक मुश्किल कैच को 3-4 प्रयासों के बाद अंततः पकड़ लिया और उन्होंने बताया है, कि आखिर क्यों उन्हें वर्तमान समय में दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर माना जाता है.

भारत की पकड़ में मैच

वीडियो : 4-5 प्रयास में रिद्धिमान साहा ने पकड़ा फाफ डू प्लेसी का कैच, देख हर कोई रह गया दंग 2

आपकों मैच की जानकारी देते हुए बता दें, कि भारत की पहली पारी के 601 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में मात्र 275 रन बनाकर आउट हो गई थी. चौथे दिन के लंच तक साउथ अफ्रीका की टीम अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिए हैं.

फिलहाल टेम्बा बवुमा 2 रन बनाकर क्रीज में मौजूद है. वहीं क्विंटन डी कॉक 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन 2 विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं उमेश यादव और ईशांत शर्मा को 1-1 विकेट हासिल हुआ हैं.

Related posts