विडियो : यासिर शाह ने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ गैरी बैलंस को डाली ‘मैजिक बॉल’

Gautam / 18 July 2016

इंग्लैंड के 96 रनों पर 4 विकेट गवाने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जॉनी बैरेस्टा और गैरी बैलंस ने पारी को संभाला और दोनों ने 39 रनों की मजबुत साझेदारी बनायीं और जब यह साझेदारी पाकिस्तान को परेशान करने लगी तभी पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह ने मैजिक गेंद डालकर इंग्लैंड के बल्लेबाज़ गैरी बैलंस को बोल्ड कर दिया. गेंद आउट साइड ऑफ से लम्बी टर्न लेकर लेग स्टंप पर जा लगी. बैलंस 43 रन बनाकर आउट हुए. यासिर की गेंद ने जिस तरह ऑफ साइड से टर्न लेकर लेग साइड पर जा लगी उसे देखकर इंग्लैंड के बल्लेबाज़ बैलंस हैरानी में पड़ गए.

यासिर की ये याद शेन वार्न की याद दिलाती है, वार्न ने एशेज 2005 के दौरन इंग्लैंड के बल्लेबाज़ एंड्रू स्ट्रॉस को कुछ इसी तरह आउट किया था.

शाह ने इंग्लैंड की पहली पारी में 6 विकेट झटके, यासिर ने एक बार फिर इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोइन अली और बैलंस की विकेट लेकर इंग्लैंड को संकट में डाल दिया. तीसरे दिन के खेल खत्म होने बाद अली ने कहा था, कि इंग्लैंड के बल्लेबाज़ यासिर पर आक्रमण करेगे. और मोइन ने इस बात को गंभीरता से लिए और अपनी बल्लेबाजी के दौरान चौथी ही गेंद  पर यासिर को आगे बढ़कर प्रहार करना चाह लेकिन अली स्टंप हो गए.

इस से पहले, पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज़ राहत अली ने इंग्लैंड को शुरुआत में एक के बाद एक 3 झटके दिए. इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जेम्स विंस और गैरी बैलंस के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन इंग्लैंड को मैच में 75 रनों से हार का सामना करना पड़ा.