विजय हजारे ट्रॉफी 2019: 12वें दिन हुए सभी मैचों के परिणाम, अंबाती रायडू ने तेज पारी खेल फिर पेश की टीम इंडिया की दावेदारी 1

भारत की घरेलू विजय हजारे ट्रॉफी के 12वें दिन के मुकाबले खेले गये। टूर्नामेंट से अभी तक आधे से ज्यादा मैच बारिश की वजह से रद्द रहे हैं और आज भी उसका सिलसिला जारी रहा। आज दिन में 7 मैच हुए लेकिन इसमें 2 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गये। आईये आपको आज हुए मैच के नतीजों के बारे में बताते हैं।

हैदराबाद बनाम झारखण्ड

विजय हजारे ट्रॉफी 2019: 12वें दिन हुए सभी मैचों के परिणाम, अंबाती रायडू ने तेज पारी खेल फिर पेश की टीम इंडिया की दावेदारी 2

बारिश की वजह से यह मुकाबला 34-34 ओवरों की वजह से हुआ और हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायडू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम को धीमी शुरुआत मिली लेकिन 54 गेंद में 69 रनों की तेज पारी खेलकर रायडू ने अपनी टीम को 192 रनों तक पहुंचा दिया। झारखण्ड के लिए अनुकूल रॉय और राहुल शुक्ला ने 2-2 विकेट चटकाए।

झारखण्ड ने चार विकेट खोलकर अंतिम ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के लिए सौरव तिवारी ने 47 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाये। इनके अलावा कुमार देवब्रत ने 56 रन बनाये। झारखण्ड ने मैच को 6 विकेट से जीतकर 4 पॉइंट्स हासिल किये।

अरुणाचल प्रदेश बनाम सिक्किम

सिक्कम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यशपाल सिंह के 71 और आशीष थापा के 68 रनों की मदद से 50 ओवर में 7 विकेट पर 268 रन बनाये। टीम के लिए निचले क्रम में ईश्वर चौधरी ने 12 गेंदों में 33 रनों की तेज पारी खेली। लीचा तेही और अखिलेश सहनी ने दो- दो विकेट लिये।

अरुणाचल प्रदेश ने 269 रनों के बड़े लक्ष्य को 26 गेंद बाकि रहते ही हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज समर्थ सेठ ने नाबाद 155 जबकि राहुल दलाल ने नाबाद 64 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 164 रन जोड़कर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई।

पंजाब बनाम विदर्भ

विजय हजारे ट्रॉफी 2019: 12वें दिन हुए सभी मैचों के परिणाम, अंबाती रायडू ने तेज पारी खेल फिर पेश की टीम इंडिया की दावेदारी 3

विजय हजारे ट्रॉफी 2019: 12वें दिन हुए सभी मैचों के परिणाम, अंबाती रायडू ने तेज पारी खेल फिर पेश की टीम इंडिया की दावेदारी 4

पंजाब के कप्तान मंदीप सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए कप्तान फैज फजल ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाये लेकिन उनके अलावा किसी बल्लेबाजी ने बड़ी पारी नहीं खेली और उनकी टीम 155 रनों पर आउट हो गयी।पंजाब के लिए करण कैला ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिये।

लक्ष्य छोटा होने की वजह पंजाब ने धीमी बल्लेबाजी की और 47वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। अनमोलप्रीत सिंह ने 98 गेंदों में 42 और गुरकीरत सिंह मान 85 गेंद में 51 रन बनाये। उनके अलावा अभिषेक शर्मा ने 33 रन बनाये। विदर्भ के लिए अक्षय वखाड़े ने दो विकेट लिये। पंजाब ने 7 विकेट से मैच को अपने नाम 4 पॉइंट्स हासिल किये।

बड़ोदा बनाम हरियाणा

हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम के लिए किसी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली। सुमित कुमार ने लगातार दूसरी मैच में अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को 217 रनों तक पहुंचा दिया। उन्होंने 58 रन बनाये तो बड़ोदा के लिए क्रुनाल पांड्या ने तीन विकेट लिये।

बड़ोदा की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज केदार देवधर ने 23 और आदित्य वाघमोरे ने 65 रन बनाये। 87/2 के स्कोर से बड़ोदा की टीम 159 रनों से ऑलआउट हो गयी। बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सुमित कुमार ने गेंदबाजी में 14 रन देकर 5 विकेट लिए और अपनी टीम को 58 रनों से जीत दिलाई।

मेघायल बनाम मणिपुर

विजय हजारे ट्रॉफी 2019: 12वें दिन हुए सभी मैचों के परिणाम, अंबाती रायडू ने तेज पारी खेल फिर पेश की टीम इंडिया की दावेदारी 5

पहले बल्लेबाजी करते हुए मणिपुर की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और 90 रनों पर ऑल आउट हो गयी। उसके लिए अहमद शाह ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाये। मेघालय के लिए संजय यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।

91 रनों का लक्ष्य मुश्किल नहीं था लेकिन इसे हासिल करने में ही मेघालय के 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। टीम के लिए पुनीत बिष्ट ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाये। रेक्स सिंह और बिश्वोर्जित कोंथौजम ने 3-3 विकेट लिये।

बारिश की वजह से रद्द रहे विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले

मुंबई बनाम आन्ध्रा

दिल्ली बनाम महाराष्ट्र