विजय हजारे ट्रॉफी, राउंड उप: तीसरे दिन के मुकाबलों के नतीजे, नहीं चला केएल राहुल का बल्ला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विजय हजारे ट्रॉफी, राउंड अप: तीसरे दिन देखें कौन सी टीम रही विजेता, कौन सा खिलाड़ी चमका और किसने किया निराश 

विजय हजारे ट्रॉफी, राउंड अप: तीसरे दिन देखें कौन सी टीम रही विजेता, कौन सा खिलाड़ी चमका और किसने किया निराश

विजय हजारे ट्रॉफी के तीसरे दिन भी बारिश का साया रहा। दिन में आज कुल 6 मुकाबले होने थे लेकिन सिर्फ ही हो पाए। अन्य तीन मुकाबलों में बारिश की वजह से टॉस की वजह से टॉस भी नहीं हो पाया। तीन दिनों में अभी तक 17 मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। आईये आज दिन में हुए मुकाबले के बारे में आपके बताते हैं।

झारखण्ड बनाम कर्नाटक

विजय हजारे ट्रॉफी, राउंड अप: तीसरे दिन देखें कौन सी टीम रही विजेता, कौन सा खिलाड़ी चमका और किसने किया निराश 1

झारखण्ड और कर्नाटक दोनों टीमों का पहला  मैच बारिश में धुल गया था। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इस मैच में झारखण्ड में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कर्नाटक की शुरुआत अच्छी लेकिन धीमी रही। केएल राहुल 51 गेंद में सिर्फ 29 रन बना पाए। दूसरे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पादिक्क्ल ने 58, कप्तान मनीष पांडे ने 52 और पवन देशपांडे ने 70 रनों की पारी खेलकर टीम को 285 रनों रनों तक पहुंचा दिया।

झारखण्ड की टीम में कई बेहतरीन बल्लेबाज थे लेकिन इसके बावजूद टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। उनके कई बल्लेबाजों को शुरुआत मिली लेकिन कोई अर्धशतक तक नहीं पहुँच पाया। उनकी पूरी तेंम 38वें ओवर में 162 रनों पर आउट हो गयी। सौरभ तिवारी ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाये तो कर्नाटक के लिए कृष्णप्पा गौतम ने 5 विकेट लिये।

आंध्रा बनाम गोवा

अलुर क्रिकेट स्टेडियम में बारिश और मैदान गिला होने की वजह से यह मुकाबले 21-21 ओवर का खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गोवा ने 9 विकेट पर 107 रन बनाये। टीम के लिए अमोघ देसाई ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाये तो आंधा के लिए पृथ्वी राज यार्रा ने 5 विकेट लिये।

विजय हजारे ट्रॉफी, राउंड अप: तीसरे दिन देखें कौन सी टीम रही विजेता, कौन सा खिलाड़ी चमका और किसने किया निराश 2

आंध्रा के सामने लक्ष्य छोटा था लेकिन उनकी शुरुआत खराब रही। 16 रनों तक दो विकेट गिरने के बाद प्रशांत कुमार और कप्तान रिकी भुई ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये करण शिंदे ने 24 गेंदों पर 33 रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी।

केरल बनाम सौराष्ट्र

यह मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा और 34-34 ओवर का खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केरल ने 9 विकेट पर 186 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज विष्णु विनोद और विनूप शीला मनोहरन ने पहले विकेट के लिए 69 गेंदों में 88 रन जोड़े लेकिन उसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू होगा और टीम 186 रन ही बना पाई।

रणजी ट्रॉफी की उपविजेता सौराष्ट्र का टॉप आर्डर इस मैच में नहीं चला लेकिन मध्यक्रम में अर्पित वसवादा ने 85 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। उनके अलावा हार्विक देसाई ने 31 और प्रेरक मांकड़ 30 रन बनाये। टीम ने मैच को तीन विकेट से अपने नाम किया।

ओडिशा बनाम हरियाणा

बारिश की वजह से टॉस हुए बिना मुकाबला रद्द

विजय हजारे ट्रॉफी, राउंड अप: तीसरे दिन देखें कौन सी टीम रही विजेता, कौन सा खिलाड़ी चमका और किसने किया निराश 3

पंजाब बनाम विदर्भ

बारिश की वजह से टॉस हुए बिना मुकाबला रद्द

महाराष्ट्र बनाम उत्तर प्रदेश

बारिश की वजह से टॉस हुए बिना मुकाबला रद्द

Related posts