विजय हजारे ट्रॉफी 2019, राउंड अप : 16वें दिन हुए मुकाबलों के नतीजे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विजय हजारे ट्रॉफी 2019, राउंड अप : 16वें दिन हुए मुकाबलों के नतीजे, विजय शंकर चमके 

विजय हजारे ट्रॉफी 2019, राउंड अप : 16वें दिन हुए मुकाबलों के नतीजे, विजय शंकर चमके

विजय हजारे ट्रॉफी 2019-20 के 16वें दिन आज चार मुकाबले खेले गए। बारिश के बाधित रहे इस टूर्नामेंट में पिछले कुछ दिनों से सभी मुकाबलों के नतीजे निकल रहे हैं। आज हुए सभी 4 मैचों के नजीते निकले। आज तमिलनाडु का विजय क्रम जारी रहा वहीं राजस्थान ने भी अपने हार का सिलसिला तोड़े हुए जीत हासिल की।

आईए आपको आज हुए मुकाबलों के नतीजे के बारे में बताते हैं।

बंगाल बनाम त्रिपुरा

पहले बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरा की टीम 49 ओवरों में 224 रनों पर आउट हो गई। उनके लिए तन्मय मिश्रा ने सबसे ज्यादा 72 रनों की पारी खेली। मिलिंद कुमार के बल्ले से भी 43 रन निकले। बंगाल के लिए पोरेल, आकाश दीप, अर्नब और मनोज तिवारी ने 2-2 विकेट चटकाए। बंगाल ने पहले दो विकेट जल्द खो दिए लेकिन अनुभवी मनोज तिवारी के 85 और अग्निव पैन के 57 रनों की मदद से टीम ने 48वें ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

बड़ौदा बनाम पंजाब

बड़ौदा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 222 रन बनाए। क्रुणाल पांड्या की गैरमौजूदगी में दीपक हूडा ने टीम की कप्तानी की। विक्रम सोलंकी ने उनके लिए सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी खेली। पंजाब के लिए सिद्धार्थ कौल ने 4 विकेट लिये। पंजाब के कई बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इसके बावजूद टीम ने अंतिम ओवर में लक्ष्या हासिल कर लिया। उन्हें 3 विकेट से जीत मिली। अनमोल मल्होत्रा और गुरकीरत सिंह ने 39-39 रनों की पारी खेली।

सेना बनाम राजस्थान

विजय हजारे ट्रॉफी के इस मुकाबले में अदित्या गरवाल के 91 और चेतन बिस्ट के 71 रनों की पारी की मदद से राजस्थान ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। सेना के लिए देवेश पठानिया ने 3 विकेट लिये। 239 रनों के जवाब में सेना की टीम 191 रनों पर सिमट गई और राजस्थान ने मैच को 48 रनों से अपने नाम कर टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की। राजस्थान के लिए राहुल चाहर ने 4 विकेट चटकाए।

रेलवे बनाम तमिलनाडु

रेलवे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनकी टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 200 रन ही बना पाई। मनीष राव ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित ने 4 विकेट लिये। 17 के स्कोर पर तमिलनाडु ने मुरली विजय और अभिनव मुकुंद का विकेट खो दिया।। इसके बाद विजय शंकर और बाबा अपराजित ने तीसरे विकेट के लिए 186 रनों की साझेदारी बनाकर टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। अपराजित ने 111 और विजय शंकर ने 72 रन बनाए। तमिलनाडु की यह 7 मैचों में 7वीं जीत और उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

 

Related posts