विजय हजारे ट्रॉफी के रद्द हुए मैचों का फिर से कराया जा सकता है आयोजन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विजय हजारे ट्रॉफी के रद्द हुए मैचों का फिर से कराया जा सकता है आयोजन 

विजय हजारे ट्रॉफी के रद्द हुए मैचों का फिर से कराया जा सकता है आयोजन

भारत की घरेलू लिस्ट ए टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत 24 सितम्बर से खेली जा रही है। टूर्नामेंट में अभी तक बारिश का साया रहा है। पहले तीन दिन में 17 मैच बारिश की वजह से रद्द हुए हैं या बेनतीजा रहे हैं। वहीं कई मैचों का नतीजा वीजेडी नियम से निकला गया है। चौथे दिन भी कई मैच बारिश की वजह से शुरू नहीं हो पाए हैं।

बीसीसीआई कर रही विचार

विजय हजारे ट्रॉफी के रद्द हुए मैचों का फिर से कराया जा सकता है आयोजन 1

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई बारिश से प्रभावित रहे मैचों को फिर से करवाने पर विचार कर रही है। टूर्नामेंट के मैच बैंगलोर, जयपुर, वडोदरा और देहरादून में खेले जा रहे हैं। वडोदरा और बैंगलोर के लगभग मैच बारिश से प्रभावित रहे हैं।

बीसीसीआई के जनरल मैनेजर सवा करीम ने इस बारे में ईएसपीएन क्रिकइन्फो को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने मैचों को फिर से आयोजिक करने को लेकर कहा

“हम मैचों के पुनर्निधारित करने पर काम कर रहे हैं और यह जल्द ही हो जाना चाहिए। हम अधिक से अधिक मैच कराना चाहते हैं। बेमौसम बारिश के कारण तीन समूह ए, बी और डी प्रभावित हुए। इसलिए हम देख रहे हैं कि उन लोगों को कैसे समायोजित किया जाए। जयपुर में मैच अच्छे से चल रहे हैं।”

सभी टीमें पक्ष में नहीं

विजय हजारे ट्रॉफी के रद्द हुए मैचों का फिर से कराया जा सकता है आयोजन 2

बीसीसीआई के अधिकारी और ग्रुप ए की टीम मैनेजमेंट के बीच बैंगलोर में मीटिंग भी हुई है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की माने तो सभी टीमें दोबारा मैच करवाए जाने के पक्ष में नहीं हैं। हालाँकि, इसपर अंतिम फैसला बीसीसीआई को ही लेना है। बैंगलोर में अभी तक सिर्फ एक ही मैच हुआ है। तीसरे दिन कर्नाटक का मुकाबला झारखण्ड से हुआ था।

वडोदरा में अभी तक एक भी मैच नहीं हो पाया है। पहले तीन दिन में वहां 9 मैच होने वाले थे लेकिन सभी रद्द हो गये। टूर्नामेंट के शेड्यूल के अनुसार 2 अक्टूबर और 8 अक्टूबर को कोई मैच नहीं है। इस दोनों दिन मैचों का आयोजन किया जा सकता है। इसके साथ ही जिस दिन उस ग्रुप के मैच नहीं होंगे, उसका भी इस्तेमाल किया जायेगा।

Related posts