विजय हजारे ट्रॉफी : रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक की 1 विकेट से जीत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विजय हजारे ट्रॉफी : रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक की 1 विकेट से जीत 

विजय हजारे ट्रॉफी : रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक की 1 विकेट से जीत

नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)| कर्नाटक ने विजय हजारे ट्रॉफी में शनिवार को ग्रुप-डी के रोमांचक मुकाबले में हैदाराबाद को कम स्कोर के मैच में एक विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम कृष्णप्पा गौतम (5-28) की शानदार गेंदबाजी की सामने घुटने टेकते हुए 44 ओवरों में आठ विकेट पर 108 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। #WTF बाबा गुरमीत राम रहीम ने किया बड़ा दावा कहा उन्होंने कोहली को दोहरा शतक बनाना सीखाया

इस छोटे से लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक एक समय 65 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन पूर्व कप्तान विनय कुमार ने नाबाद 35 रनों की पारी खेल अपनी टीम को एक विकेट से महत्वपूर्ण जीत दिलाई। इस जीत के बाद उसके पांच मैचों में 20 अंक हो गए हैं और उसने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

वहीं हैदराबाद का क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाने के लिए रविवार को सर्विसेज के खिलाफ होने वाले मैच में जीत जरूरी होगी।

हैदराबाद के दो बल्लेबाज कप्तान एस. बद्रीनाथ (18) और आकाश भंडारी (17) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए। वहीं कर्नाटक का हाल भी हैदराबाद जैसा रहा। विनय के अलावा उसके तीन बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (26), गौतम (16) और स्टुअर्ट बिन्नी ही दहाई का आंकड़ा छूने में सफल रहे। PHOTOS: पत्नी निकिता के साथ न्यू इयर सेलिब्रेट करने मालदीव पहुंचे मुरली विजय

इसी ग्रुप के दूसरे मैच में सौराष्ट्र को 23 रनों से मात देकर जम्मू एवं कश्मीर ने इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।

जम्मू एवं कश्मीर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान परवेज रसूल (53) और राम दयाल (50) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 46 ओवरों में सभी विकेट खोकर 170 रन बनाए। इन दोनों के अलावा जहूर सोफी (25) ही दहाई का आंकड़ा छू सके।

रसूल ने गेंद से भी अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया और चार विकेट हासिल करते हुए सौराष्ट्र को 147 रनों पर ढेर करने में अहम भूमिका अदा की। सौराष्ट्र के लिए सर्वाधिक रन प्रेरक मांकड (47) ने बनाए। उनके अलावा स्नेल पटेल ने 27 और धर्मेद्र सिंह जडेजा ने 26 रनों का योगदान दिया।

ग्रुप-डी के तीसरे मैच में छत्तीसगढ़ ने सर्विसेज को 14 रनों से हरा दिया। GYM में अपनी पड़ोसी पार्टनर को दिल दे बैठे था यह भारतीय क्रिकेटर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ ने आशुतोष सिंह (84) और कप्तान मोहम्मद कैफ (65) की पारियों की मदद से 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 246 रन बनाए।

सर्विसेज को उम्मीद थी कि वह यह लक्ष्य हासिल कर लेगी, लेकिन तीन-तीन विकेट लेकर पंकज राव और शुभम अग्रवाल ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया। सर्विजेज की टीम 49.3 ओवरों में 232 रनों पर ढेर हो गई।

कप्तान सौम्य स्वेन (92) और सूरज यादव (78) ने छठे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने की पुरजोर कोशिश की लेकिन अभिमन्यु चौहान ने कप्तान और शुभम ने सूरज को आउट कर सर्विसेज की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। OMG: अश्विन ने दिया भारतीय टीम और प्रसंशको को झटका, कहा इस बड़ी बीमारी से हूँ पीड़ित

Related posts