विजय हजारे ट्रॉफी: पहले ही दिन छाए पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल, शिवम् मावी ने लिया हैट्रिक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विजय हजारे ट्रॉफी राउंड अप: पहले ही दिन छाए पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल, शिवम मावी ने लिया हैट्रिक 

विजय हजारे ट्रॉफी राउंड अप: पहले ही दिन छाए पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल, शिवम मावी ने लिया हैट्रिक

भारत की सबसे बड़ी घरेलू लिस्ट ए टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत आज से हो गई है। आज पहले दिन 12 मैच खेले गए और कई खिलाड़ियों ने इसमें शानदार प्रदर्शन किया।

इलीट ग्रुप ए

मुंबई बनाम बड़ौदा

पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ौदा ने क्रुणाल पांड्या के शानदार 85 रनों की मदद से 238 रन बनाए। मुंबई के लिए धवन कुलकर्णी ने 4 विकेट लिए। मुंबई की टीम ने 239 रनों के लक्ष्य को 51 गेंद बाकि रहते हासिल कर लिया। उनके लिए युवा पृथ्वी शॉ ने 66 गेंदों में 98 रन बनाये। अजिंक्य रहाणे ने भी 79 और श्रेयष अय्यर ने 56 रन बनाए। मुंबई ने इस मैच को 9 विकेट से जीत लिया।

महाराष्ट्र बनाम गोवा

अलुर में महाराष्ट्र और गोवा के बीच मैच हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए गोवा ने 50 ओवर में 266/7 का स्कोर बनाया। उनके लिए कप्तान अमोघ सुनील देसाई ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाये। महाराष्ट्र की टीम ने जय पांडे के 117 रनों की पारी बदौलत इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया।

पंजाब बनाम हिमाचल प्रदेश

पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के शानदार 115 और युवराज सिंह के 48 रनों की बदौलत 290/7 का स्कोर बनाया। हिमाचल के लिए ऋषि धवन ने 3 विकेट चटकाए। 291 रनों के जबाव में हिमाचल की शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन टीम 255 रनों पर ऑल आउट हो गई। उनके लिए प्रशांत चोपड़ा ने 95 रन बनाए। सिद्धार्थ कौल को 4 विकेट मिला। पंजाब ने मैच को 35 रनों से अपने नाम किया।

इलीट ग्रुप बी

केरल बनाम आंध्रा

इस रोचक मुकाबले में गेंदबाजों का दबदबा रहा। आंध्रा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 190 रन बनाये। बोदापति सुमंत ने 79 रन बनाये। केरल के लिए सुदेसन मिधुन ने 3 विकेट लिए। केरल की टीम लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई और 183 रनों पर ऑल आउट हो गई। आंध्रा ने इस मैच को 7 रनों से जीत लिया।

हैदराबाद बनम मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 231 रन बनाए। रजत पाटीदार ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। हैदराबाद के लिए मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट लिए। हैदराबाद ने तन्मय अग्रवाल के 83 रनों की बदौलत 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

उत्तर प्रदेश बनाम सौराष्ट्र

सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 303 रन बनाए। उनके लिए शेल्डन जैक्सन ने 107 रन बनाये। उत्तर प्रदेश के लिए शिवम् मावी ने हैट्रिक समेत 5 विकेट लिए। उत्तर प्रदेश की टीम 278 रनों पर ऑलआउट हो गई। सुरेश रैना ने सिर्फ 22 रन बनाये। सौराष्ट्र ने इस मैच को 25 रनों से जीत लिया।

इलीट ग्रुप सी

असम बनाम गुजरात

बारिश की वजह से एक भी टॉस भी नहीं हुआ।

हरियाणा बनाम झारखंड

बारिश की वजह से एक भी टॉस भी नहीं हुआ।

सेना बनाम त्रिपुरा

पहले बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरा की पारी 118 रनों पर सिमट गई। सेना की तरफ से देवेश पठनीय ने 3 विकेट चटकाए। सेना ने 25.3 ओवर ओवर में 104 रन बनाकर वीजेडी मेथड से यह मैच 7 विकेट से जीत लिया।

प्लेट ग्रुप

अरुणाचल प्रदेश बनाम मिजोरम

मिजोरम ने पहले खेलते हुए 234 रन बनाये। उनके लिए तरुवर कोहली ने 127 रनों की पारी खेली। अरुणाचल प्रदेश ने समर्थ सेठ के 107 रनों की मदद से 47 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। क्षितिज शर्मा ने भी 61 रन बनाये।

बिहार बनाम नागालैंड

पहले बल्लेबाजी करते हुए नागालैंड ने 253 रन बनाये। बिहार की टीम ने बाबुल कुमार के 121 रनों की बदौलत 38 गेंद पहले लक्ष्य हासिल कर लिया।

मणिपुर बनाम पुडुचेरी

मणिपुर की टीम सिर्फ 120 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पुडुचेरी के लिए सरग उदेशी ने 4 विकेट लिए। पुडुचेरी ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर मैच 8 विकेट से जीत लिया।

Related posts

Leave a Reply