आर्यन जुयाल का तूफ़ानी शतक गया बेकार, मयंक अग्रवाल की कप्तानी में सेमीफाइनल में पहुंची कर्नाटक टीम
आर्यन जुयाल का तूफ़ानी शतक गया बेकार, मयंक अग्रवाल की कप्तानी में सेमीफाइनल में पहुंची कर्नाटक टीम

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 ( Vijay Hazare Trophy 2022) का पहला क्वाटर फ़ाइनल मुकाबला पंजाब और कर्नाटक के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया जहाँ कर्नाटक ने पंजाब को 4 विकेट से हराया। इस मैच में कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 50 ओवर में 235 रन बनाए। इसके जवाब में कर्नाटक ने 49.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 238 रन बनाए।

कर्नाटक के खिलाफ अभिषेक शर्मा ने जड़ा शतक

Abhishek Sharma

सोमवार को खेले गए विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 ( Vijay Hazare Trophy 2022) के मुकाबले में पंजाब की तरफ से खेलते हुए अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 123 गेंद में 109 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 12 चौके और 2 छक्के भी निकले। उन्होंने अकेले कर्नाटक के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में उनका ये तीसरा शतक भी है।

पंजाब की तरफ से इस मैच में टॉप 4 के बल्लेबाजों में सिर्फ अभिषेक शर्मा ही रहे जिन्होंने सबसे बड़ी पारी खेली जबकि बाकि के तीन बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना पाए। वहीं, उनके आलावा सनवीर सिंह ने 39 रनों की बड़ी पारी खेली। बता दें कि कर्नाटक की तरफ से विध्वथ कावेरप्पा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। उनके आलावा रोनित मोरे ने 2 जबकि वासुकी कौशिक, मनोज भांडगे और कृष्णप्पा गौतम ने 1-1 विकेट हासिल किया।

पंजाब के खिलाफ रविकुमार समर्थ का अर्धशतक

ravikumar samarth

236 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, कर्नाटक की टीम जब मैदान पर उतरी तो इस टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज रविकुमार समर्थ ने शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 ( Vijay Hazare Trophy 2022) के पहले क्वाटर फ़ाइनल मुकाबले में अर्धशतक जमाया। समर्थ ने 106 गेंदों में 5 चौके की मदद से 71 रन की पारी खेली। उनके आलावा मनीष पांडे ने 35 रनों का योगदान दिया।

अंत में श्रेयस गोपाल ने 52 गेंदों में 4 चौके की मदद से 42 रनों की बड़ी पारी खेली। बता दें कि पंजाब की तरफ से सनवीर सिंह ने 2 जबकि सिदार्थ कौल, बलतेज सिंह, मयंक मारकंडे और हरप्रीत बरार ने 1-1 विकेट हासिल किया।

यहाँ देखें दोनों टीमों का स्कोरकार्ड

पंजाब

vijay hazare trophy punjab innings
Credit: Cricbuzz

कर्नाटक

vijay hazare trophy karnatak innings
Credit: Cricbuzz