विजय हजारे ट्रॉफी राउंड अप : लीग स्टेज के अंतिम दिन नितीश राणा-सूर्यकुमार यादव चमके, पृथ्वी शॉ-यशस्वी जैसवाल हुए फ्लॉप 1

विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट इनदिनों भारत की धरती पर खेला जा रहा है. जहां आज 1 मार्च को लीग स्टेज का अंतिम दिन था. आज के दिन खेले गए सभी 10 मैचों का हाल हम आपकों अपने इस खास लेख में बताएंगे. लीग स्टेज के अंतिम दिन नितीश राणा-सूर्यकुमार यादव चमके हैं. वहीं पृथ्वी शॉ-यशस्वी जैसवाल फ्लॉप हुए हैं.

मुंबई बनाम हिमांचल प्रदेश

सूर्यकुमार यादव

मुंबई की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने 75 गेंदों पर 91 रन की पारी खेली. वहीं शार्दुल ठाकुर ने 57 गेंदों पर 92 रन की पारी खेली. हालांकि पृथ्वी शॉ और यशस्वी जैसवाल मात्र 2-2 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे. जवाब में हिमांचल प्रदेश की टीम मात्र 121 रन के स्कोर पर आउट हो गई.

बंगाल बनाम हरियाणा

बंगाल की टीम पहले खेलते हुए 45.1 ओवर में मात्र 177 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी. इस लक्ष्य को हरियाणा की टीम ने 43.3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ मात्र 2 रन के स्कोर पर आउट हो गए.

सर्विसेज बनाम सौराष्ट्र

सर्विसेज की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 301 रन बनाए थे. इस लक्ष्य के जवाब में सौराष्ट्र की टीम मात्र 233 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई. सर्विसेज के लिए राहुल सिंह ने इस मैच में 130 गेंदों पर 158 रन की पारी खेली.

राजस्थान बनाम दिल्ली

विजय हजारे ट्रॉफी राउंड अप : लीग स्टेज के अंतिम दिन नितीश राणा-सूर्यकुमार यादव चमके, पृथ्वी शॉ-यशस्वी जैसवाल हुए फ्लॉप 2

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम निर्धारित 50 ओवर में 294 रन के स्कोर पर आउट हो गई. इस लक्ष्य को दिल्ली की टीम ने 44.4 ओवर में मात्र 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. दिल्ली के लिए ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 50 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली. वहीं हिम्मत सिंह ने 117 रन बनाने. नितीश राणा ने भी 75 गेंदों पर 88 रन का योगदान दिया.

असम बनाम मिजोरम

इस मैच में असम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 342 रन का एक अच्छा स्कोर बनाया था. इस लक्ष्य के जवाब में मिजोरम की टीम मात्र 160 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी.

मेघालय बनाम मणिपुर

मेघालय ने इस मैच में पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 303 रन का एक बड़ा स्कोर खड़ा किया था. इस लक्ष्य के जवाब में मणिपुर की टीम मात्र 220 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी.

अरुणांचल प्रदेश बनाम नागालैंड

इस मैच में अरुणांचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन का स्कोर खड़ा किया था. इस लक्ष्य को नागालैंड की टीम ने 42.1 ओवर में मात्र 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

महराष्ट्र बनाम पुड्डुचेरी

विजय हजारे ट्रॉफी राउंड अप : लीग स्टेज के अंतिम दिन नितीश राणा-सूर्यकुमार यादव चमके, पृथ्वी शॉ-यशस्वी जैसवाल हुए फ्लॉप 3

महाराष्ट्र की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 333 रन का स्कोर खड़ा किया था. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ मात्र 18 रन के स्कोर पर आउट हो गए. जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पुड्डुचेरी की टीम 43.2 ओवर में मात्र 196 रन के स्कोर पर आउट हो गई.

उत्तराखंड बनाम सिक्किम

उत्तराखंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन का स्कोर खड़ा किया था. इस लक्ष्य के जवाब में सिक्किम की टीम निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना पाई.

जम्मू कश्मीर बनाम चंडीगढ़

चंडीगढ़ की टीम पहले खेलते हुए मात्र 241 रन के स्कोर पर आउट हो गई. इस लक्ष्य को जम्मू कश्मीर की टीम ने 34 ओवर में मात्र 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. चंडीगढ़ के लिए कप्तान मनन वोहरा ने 54 रन की पारी खेली. वहीं जम्मू कश्मीर के लिए शुभम खजुरिया ने 86 गेंदों पर 120 रन  पारी खेली थी.

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul