Vijay Hazare Trophy : आईपीएल नीलामी में अनफ़िट कहने वाली फ़्रेंचाइज़ियों को श्रीसंत का करारा जवाब 1

विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी (Vijay Hazare Trophy) के साथ ही भारतीय घरेलू क्रिकेट अपने दूसरे पड़ाव पर आ पहुंचा है. गौरतलब है कि  बीते महीने 10 जनवरी से शुरु हुई सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के साथ भारतीय क्रिकेट में घरेलू सत्र की शुरुआत हो चुकी थी. विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी के पहले 3 दिन में भारतीय क्रिकेटर्स  ने काफ़ी शानदार प्रदर्शन किया है.

इस दौरान एकदिवसीय घरेलू टूर्नामेंट में केरल के 37 वर्षीय सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़  एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने गेंदबाज़ी में केरल के लिए शानदार वापसी की और एक वक़्त पर उन्हें अपनी आईपीएल टीम में जगह न देने वाले फ़्रेंचाइज़ी मालिकों और आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

5 विकेट लेकर श्रीसंत ने आईपीएल फ़्रेंचाइज़ियों को दिया करारा जवाब

Vijay Hazare Trophy

22 फ़रवरी सोमवार को विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी (Vijay Hazare Trophy)  के राउंड 2 के एलीट सी ग्रुप के मैच में उत्तर प्रदेश के खिलाफ़ केरल के कप्तान सचिन बेबी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. इस दौरान 37 वर्षीय सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ एस श्रीसंत के ने उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज़ों को अपनी गेंदबाज़ी के सामने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

केरल के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ ने अपने 9.4 ओवर के स्पेल में 65 रन देकर 5 विकेट लिए. श्रीसंत ने अपनी गेंदबाज़ी के दौरान अभिषेक गोस्वामी और अक्षदीप नाथ को आउट कर बिहार को अहम झटके दिए. सीनियर गेंदबाज़ के इस प्रदर्शन के बाद तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स  ने उनकी तारीफ़ भी की है.

नीलामी में फ़्रेंचाइज़ियों ने नकार दिया था श्रीसंत को

Vijay Hazare Trophy : आईपीएल नीलामी में अनफ़िट कहने वाली फ़्रेंचाइज़ियों को श्रीसंत का करारा जवाब 2

आईपीएल 2013 में स्पॉट फ़िक्सिंग के आरोपों के चलते कोच्चि एक्सप्रेस के नाम से मशहूर इस गेंदबाज़ पर बीसीसीआई ने सभी तरह की क्रिकेट से 7 साल का प्रतिबंध लगा दिया  था. कोर्ट द्वारा सभी आरोपों से मुक्त किए  जाने के बाद श्रीसंत ने पिछले महीने सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के ज़रिए घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी.

कुछ दिन पहले ही गुरुवार 18 फ़रवरी को हुई आईपीएल 2021 की नीलामी में श्रीसंत को अनफ़िट मानते हुए किसी भी फ़्रेंचाइज़ी ने अपने साथ नहीं जोड़ा था. उसके कुछ ही दिन बाद 37 वर्षीय सीनियर गेंदबाज़ ने एक पारी में 5 विकेट चटका कर सभी को ये बता दिया  कि वो अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुए हैं.

उथप्पा और सचिन बेबी ने केरल को दिलाई जीत

Vijay Hazare Trophy : आईपीएल नीलामी में अनफ़िट कहने वाली फ़्रेंचाइज़ियों को श्रीसंत का करारा जवाब 3

अगर बात करें मैच की तो टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम को अभिषेक गोस्वामी और करन शर्मा ने  93 रन की शानदार शुरुआत देकर टीम को एक मजबूत शुरुआत दी थी. जिसके  बाद यूपी की टीम ने प्रियम गर्ग और  अक्षदीप नाथ की अर्धशतकीय  पारियों की बदौलत केरल के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम ने  35 वर्षीय सीनियर सलामी बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa)और कप्तान सचिन बेबी (Sachin Baby) की क्रमशः 81 और 76 रन की पारियों के दम पर 284 रन के लक्ष्य को 48.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 3 विकेट से जीत दर्ज की.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...