विजय शंकर दबाव में नहीं दिखा सके अपने बल्ले से दम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हार्दिक पंड्या को कड़ी टक्कर देने वाले विजय शंकर दबाव में बिखरे, पहली ही पारी में फेल शंकर 

हार्दिक पंड्या को कड़ी टक्कर देने वाले विजय शंकर दबाव में बिखरे, पहली ही पारी में फेल शंकर
India's Vijay Shankar celebrates the dismissal of Bangladeshi batsman Mahmudullah during their Twenty20 cricket match in Nidahas triangular series in Colombo, Sri Lanka, Thursday, March 8, 2018. (AP Photo/Eranga Jayawardena)

श्रीलंका में खेली गई तीन देश भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच त्रिकोणिय टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने खिताब पर कब्जा किया। रविवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को अंतिम गेंद पर छक्का जड़ 4 विकेट से हरा दिया।

हार्दिक पंड्या को कड़ी टक्कर देने वाले विजय शंकर दबाव में बिखरे, पहली ही पारी में फेल शंकर 1

भारतीय टीम को अतिम तीन ओवर में जीत के लिए बनाने थे 35 रन

भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल कर निदहास ट्रॉफी पर कब्जा तो किया, लेकिन इस मैच में एक वक्त ऐसा आ गया था जब भारतीय टीम पर पूरी तरह से हार का खतरा मंडरा रहा था। भारतीय टीम को अंतिम तीन ओवरों में जीत के लिए 35 रनों की जरूरत थी।  टी-20 क्रिकेट में 18 गेंदो में 35 रन बनाना इतना मुश्किल भी नहीं है। और भारत के जीत की उम्मीद की जा सकती थी।

हार्दिक पंड्या को कड़ी टक्कर देने वाले विजय शंकर दबाव में बिखरे, पहली ही पारी में फेल शंकर 2

विजय शंकर ने 18वें ओवर में खेल डाली चार डॉट बॉल

लेकिन भारतीय टीम की पारी का 18वां ओवर बांग्लादेश के सबसे प्रतिभाशाली गेंदबाज मुश्तफीजुर रहमान डाल रहे थे और सामने स्ट्राइक पर युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर मौजूद थे। विजय शंकर के पास टीम की जीत का हीरो बनने का सुनहरा अवसर था। लेकिन विजय शंकर फाइनल के दबाव में बिखर गए।

हार्दिक पंड्या को कड़ी टक्कर देने वाले विजय शंकर दबाव में बिखरे, पहली ही पारी में फेल शंकर 3

भारत पर विजय शंकर ने बनाया बड़ा दबाव

तमिलनाडू के रणजी कप्तान विजय शंकर मुश्तफीजुर रहमान के इस ओवर की पहली चार गेंदो में कोई रन नहीं बना सके। विजय शंकर ने पांचवी गेंद पर बमुश्किल 1 रन लिया। और अंतिम गेंद पर सेट बल्लेबाज मनीष पांडे बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विकेट गंवाकर चलते बने।

हार्दिक पंड्या को कड़ी टक्कर देने वाले विजय शंकर दबाव में बिखरे, पहली ही पारी में फेल शंकर 4

दबाव में बिखरे विजय शंकर

भारत को जिस 18 गेंदो में 35 रन की जरूरत थी वो विजय शंकर की खराब बल्लेबाजी के कारण समीकरण बदलकर 12 गेंदो पर 34 रन हो गया। विजय शंकर के द्वारा 18वें ओवर में निकाली गई चार डॉट गेंद ने भारत को हार के दरवाजें पर ला खड़ा किया। वो तो भला हो दिनेश कार्तिक का जिन्होंने आतिशी बल्लेबाजी कर भारत को जीत दिलायी।

हार्दिक पंड्या को कड़ी टक्कर देने वाले विजय शंकर दबाव में बिखरे, पहली ही पारी में फेल शंकर 5

बड़े मैच में 19 गेंद पर बना पाए 17 रन

लेकिन इन सबके बीच हार्दिक पंड्या के स्थान पर टीम में जगह बनाने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे विजय शंकर अपनी इस अग्निपरीक्षा में फेल हो गए। विजय शंकर ने फाइनल मुकाबलें में ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी का मौका मिलने के बाद भी 19 गेंदो का सामना कर 17 रन ही बना सके। विजय शंकर ने एक बड़ा मौका अपने हाथ से खो दिया। और दबाव को नहीं झेल सके।

हार्दिक पंड्या को कड़ी टक्कर देने वाले विजय शंकर दबाव में बिखरे, पहली ही पारी में फेल शंकर 6

शंकर के इंटरनेशनल करियर की थी ये पहली पारी

वैसे जो भी हो विजय शंकर की इस पारी से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ सकता था लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि ये पारी विजय शंकर के इंटरनेशनल करियर की पहली पारी थी। ये पहली पारी भी तब जब किसी टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला हो तो एक युवा खिलाड़ी के दबाव को समझा जा सकता है।

हार्दिक पंड्या को कड़ी टक्कर देने वाले विजय शंकर दबाव में बिखरे, पहली ही पारी में फेल शंकर 7

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply