विश्व कप में विजय शंकर की चोट पर संजय बांगर ने किया खुलासा, बताई पूरी सच्चाई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप में विजय शंकर की चोट पर संजय बांगर ने किया बड़ा खुलासा, बताई पूरी सच्चाई 

विश्व कप में विजय शंकर की चोट पर संजय बांगर ने किया बड़ा खुलासा, बताई पूरी सच्चाई

विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में मिली हार के बाद से 2014 से भारतीय टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच जुड़े संजय बांगर पर सवाल उठने लगे कहा गया की धोनी को नंबर 7 पर भेजने का फैसला भी संजय बांगर का ही है. इससे पहले विजय शंकर के विश्व कप से बाहर होने के पहले संजय बांगर उन्हें फिट बताया था.

विजय शंकर के मामले में अब बोले संजय बांगर

विश्व कप में विजय शंकर की चोट पर संजय बांगर ने किया बड़ा खुलासा, बताई पूरी सच्चाई 1

जब विजय शंकर विश्व कप में चोटिल होकर बाहर हुए थे. उससे एक दिन पहले टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने उन्हें फिट बताया था. जिसके कारण उनकी आलोचना भी हुई थी. हाल में वेस्टइंडीज जाने से पहले संजय बांगर ने हिन्दुस्तान टाइम्स के इंटरव्यू में कहा कि

” पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, विजय शंकर की फिटनेस के बारे में मुझसे एक भी सवाल नहीं किया गया. युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव के बारे में सवाल थे, भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस के बारे में सवाल थे और क्या रवींद्र जडेजा टीमों में शामिल होंगे या नहीं. यह सिर्फ मैं ही नहीं बोल रहा हूं, जहां तक ​​चोटों का संबंध है, हम फिजियो की राय भी लेते हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

” चोटों की रोजाना आधार पर निगरानी की जाती है. 19 जून को विजय चोटिल हो गये थे, उन्होंने 22 और 27 जून को मैच खेले. 27 जून को मैच के बाद, उन्हें अपने बाएं पैर में दर्द महसूस हुआ और अगली सुबह एक्स-रे के लिए ले जाया गया, जहां पता चला कि उन्हें मामूली फ्रैक्चर है.”

 इस वजह से टीम से बाहर हुए थे विजय शंकर

विजय शंकर

आलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर के विश्व कप में टीम से बाहर होने की वजह बताते हुए संजय बांगर ने कहा कि

“फिजियो ने कहा कि विजय इस दर्द के साथ गेंदबाजी नहीं कर सकते. टीम प्रबंधन ने उन्हें बल्लेबाजी विकल्प के रूप में उपयोग करने का फैसला किया. लेकिन अगले मैच (30 जून) के दौरान, केएल राहुल चोटिल हो गए और बाकि पारी के लिए मैदान में नहीं उतरे, लेकिन बल्लेबाजी करने मैदान पर गये.”

उन्होंने आगे कहा कि

“टीम प्रबंधन थोड़ा चिंतित था कि अगर राहुल चोट का सामना करेंगे तो हमारे पास कोई अन्य सलामी बल्लेबाज नहीं होगा. खेल के बाद, देर शाम को, फिजियो ने शंकर की सटीक स्थिति के बारे में मेल पर चयनकर्ताओं को अपडेट किया और उसके बाद विकल्प की मांग की गई.”

संजय बांगर का दोबारा बल्लेबाजी कोच बनना मुश्किल

विश्व कप में विजय शंकर की चोट पर संजय बांगर ने किया बड़ा खुलासा, बताई पूरी सच्चाई 2

मुख्य कोच रवि शास्त्री और उनका कोचिंग स्टाफ अभी वेस्टइंडीज दौरे पर जा रहा है, क्योंकी इन सभी का कार्यकाल 45 दिनों के लिए बढ़ा दी गयी है. संजय बांगर को अब दोबारा बल्लेबाजी कोच पद पर आना मुश्किल ही नजर आता है, क्योंकी इस खिलाड़ी के फैसलों से टीम खुश नहीं नजर आ रही है.

Related posts