हार्दिक पंड्या के वापस आने के बाद टीम इंडिया में जगह न मिलने पर बोले विजय शंकर, तुलना पर कही ये बात 1

भारतीय क्रिकेट टीम में तमिलनाडू के युवा स्टार ऑलराउंडर विजय शंकर ने बड़े ही अलग अंदाज में जगह बनायी थी। विजय शंकर ने घरेलू क्रिकेट में लगातार जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद एक ऑलराउंडर के तौर पर जगह बनायी जिसके बाद विजय शंकर पर टीम मैनेजमेंट का बहुत ही अलग विश्वास नजर आया।

विजय शंकर पर टीम मैनेजमेंट ने जताया बड़ा भरोसा

विजय शंकर पर टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली को इतना ज्यादा विश्वास था कि कुछ ही मैचों के अनुभव के आधार पर उन्हें साल 2019 के लिए विश्व कप की टीम में भी जगह दे दी गई। ये विजय के लिए किसी सपने के पूरा होने से कम नहीं था।

विजय शंकर

विजय शंकर को भारतीय टीम में इतना बड़ा मौका दर मौका मिल रहा था और उन्होंने भारत में नंबर चार के बल्लेबाज के रूप में माना जाने लगा तो साथ ही हार्दिक पंड्या को भी ऑलराउंडर के रूप में चुनौती देने वाला माना जाने लगा।

शंकर को चोटिल होने के बाद नहीं लिया गया टीम में

जिस तरह से विश्व कप में इस युवा ऑलराउंडर को जगह मिली थी उससे तो लग रहा था मानो वो किसी तरह से टीम के लिए आने वाले समय में स्थापित हो जाएंगे लेकिन खराब प्रदर्शन के साथ ही चोट ने विजय शंकर को ऐसा लपेटा कि उसके बाद से उनकी वापसी नहीं हो सकी है।

हार्दिक पंड्या के वापस आने के बाद टीम इंडिया में जगह न मिलने पर बोले विजय शंकर, तुलना पर कही ये बात 2

विजय शंकर के लिए अब भारतीय टीम में वापसी काफी मुश्किल हो चुकी है जिसके लिए उन्हें अलग करना होगा। विजय शंकर के लिए राह में रोड़ा हार्दिक पंड्या है लेकिन खुद शंकर का मानना है कि वो हार्दिक पंड्या की पहली पसंद होने का सोचकर खुद को परेशान नहीं करना चाहते हैं बल्कि वापसी के लिए प्रदर्शन करना चाहते हैं।

विजय ने कहा, हार्दिक पंड्या के बारे में नहीं सोचकर देना है अपने प्रदर्शन पर ध्यान

एक इंटरव्यू में विजय शंकर ने कहा कि “अगर मुझ पर इसका कोई फर्क पड़ने लगे तो मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकूंगा। मेरा फोकस सिर्फ अपने मैचों और प्रदर्शन पर होना चाहिए। अगर मैं अच्छा खेलूंगा तो लोग मेरे बारे में बात करेंगे। मैं भारतीय टीम में चुना जाऊंगा। मैं इस बारे में ही सोचता नहीं रहूंगा कि दूसरे खिलाड़ी क्या कर रहे हैं।”

हार्दिक पंड्या के वापस आने के बाद टीम इंडिया में जगह न मिलने पर बोले विजय शंकर, तुलना पर कही ये बात 3

विजय शंकर ने आगे कहा कि “मैं लंबे समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट चाहता हूं और ऐसा अच्छा प्रदर्शन करने पर ही ये संभव है।

लॉकडाउन में विजय शंकर अपने घर की छत पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसको लेकर कहा कि “आमतौर पर मैं गेंद को थ्रो डाउन डालने के लिए दो-तीन लोगों को बुलाता हूं। लॉकडाउन के कारण मैं ऐसा नहीं कर पा रहा लेकिन शायद अब अभ्यास शुरू कर सकूंगा।”