विजय शंकर ने विश्व कप के बाद टीम में नहीं होने पर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे विजय शंकर चयनकर्ताओं पर भड़के, वापसी न होने पर कही ये बात 

विश्व कप के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे विजय शंकर चयनकर्ताओं पर भड़के, वापसी न होने पर कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम में स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के बाद तमिलनाडू के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर को खास स्थान दिया जाने लगा था। विजय शंकर को घरेलू क्रिकेट के जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में जगह मिली जिसके बाद तो उन्हें भारतीय टीम मैनेजमेंट ने तो नंबर 4 की बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त विकल्प मान लिया था।

विजय शंकर विश्व कप में चोटिल होने के बाद से नहीं कर सके हैं वापसी

साल 2019 यानि पिछले साल खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली के कहने पर ही विजय शंकर को नंबर चार के बल्लेबाज के रूप में टीम में चयन किया गया । विराट कोहली ने विजय शंकर का पूरा समर्थन किया था।

विश्व कप के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे विजय शंकर चयनकर्ताओं पर भड़के, वापसी न होने पर कही ये बात 1

विजय शंकर को इसके बाद विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में नंबर चार के बल्लेबाज के रूप में ले गए जहां कुछ ही मैच खेलने के बाद शंकर को चोट के कारण बाहर होना पड़ा। विजय शंकर को बीच विश्व कप में चोट लगना आज तक खल रहा है।

आईपीएल में खेलने को लेकर सनराईजर्स की तरफ से अभी नहीं मिला है संकेत

क्योंकि विजय शंकर विश्व कप में चोटिल होने के बाद से तो अब तक टीम में वापसी नहीं कर सके हैं जिसके बाद अब उनका ध्यान आईपीएल के इस सीजन के जरिए फिर से भारतीय टीम में वापसी करने की तरफ नजरें लगी हुई हैं।

Full focus focuses on Hyderabad, not thinking about World Cup: Shankar

लेकिन कोरोना के कहर के कारण भारत में पूरी तरह से लॉकडाउन हो चुका है और ऐसे में आईपीएल मुश्किल नजर आ रहा है। आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहने वाले विजय शंकर को सनराईजर्स की तरफ से तैयारी को लेकर कोई संकेत नहीं मिला है।

विजय शंकर ने इसको लेकर बात करते हुए कहा कि “कोई संदेश नहीं, कुछ भी नहीं। लेकिन चीजें इस बिंदु पर आशाजनक नहीं लगती है और किसी भी चीज पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। चलों अभी तो हमारी अंगुलियों को पास करते हैं (फिंगर क्रॉस) और इंतजार करते हैं।”

मेरा ध्यान पूरी तरह से अपने प्रदर्शन पर

इसके आगे विजय शंकर ने अपनी वापसी को लेकर कहा कि “मैं आमतौर पर ऐसी चीजों के बारे में नहीं सोचता क्योंकि यहां तक कि न्यूजीलैंड ए के दौरे पर मुझे आखिरी पलों में चुना गया था। मैं तमिलनाडू के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने की तैयारी कर रहा था लेकिन मुझे न्यूजीलैंड दौरे के लिए ए टीम में शामिल होने के लिए आखिरी पल में कॉल मिला। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो आमतौर पर इस तरह की चीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता।”

विश्व कप के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे विजय शंकर चयनकर्ताओं पर भड़के, वापसी न होने पर कही ये बात 2

यह तब होगा जब होगा, मुझे सही कोशिश करने की जरूरत है। मुझे अपने खेल के सभी पहलुओं पर कड़ी मेहनत करते रहने की जरूरत है। मैं बैठकर नहीं खा सकता और ऐसी चीजों पर निराश नहीं हो सकता हूं। ये हमारे जीवन का सिर्फ एक हिस्सा है। हमें खुद को आगे बढ़ाने की जरूरत है। जब भी हम मैदान पर जाते हैं हमें प्रदर्शन करते रहना चाहिए। ये अनिवार्य है और मुझे लगता है कि मुझे इस पर बहुत ज्यादा ध्यान केन्द्रित करना चाहिए कि ये सोचने की बजाय कि मुझे क्यों नहीं चुना गया।

Related posts