आईपीएल 2020- जिस रिकॉर्ड पर था विजय शंकर को सबसे ज्यादा घमंड वो पहले ही मैच में हुआ ध्वस्त 1

क्रिकेट के खेल में एक से एक अनोखे रिकॉर्ड स्थापित हुए हैं। एक खिलाड़ी मैदान में जब उतरता है तो वो कोई ना कोई ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहता है जो बाकी खिलाड़ी नहीं कर सके हैं। वैसे रिकॉर्ड तो अगर अच्छा हो तो खिलाड़ियों को खूब पसंद आते हैं, लेकिन वहीं जब कोई शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम जुड़ता है तो किसी को पसंद नहीं आता है।

कोई बल्लेबाज नहीं चाहता शून्य के स्कोर पर आउट

एक बल्लेबाज कभी भी शून्य के स्कोर पर आउट होना नहीं चाहता है। वैसे ये तो खेल का हिस्सा है। कोई बल्लेबाज कभी शून्य पर आउट होता है तो कभी सेंचुरी लगा देता है।

आईपीएल 2020- जिस रिकॉर्ड पर था विजय शंकर को सबसे ज्यादा घमंड वो पहले ही मैच में हुआ ध्वस्त 2

वैसे क्रिकेट का इतिहास शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों से भरा पड़ा है। इसी तरह से आईपीएल में भी अब तक कई बल्लेबाज बिना खाता खेले आउट हो चुके हैं। शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों का आईपीएल में कमी नहीं रही है।

विजय शंकर भी नहीं चाहते थे इस सीजन शून्य पर आउट होना

लेकिन सनराईजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर आईपीएल में इस शून्य के रिकॉर्ड को हासिल नहीं करना चाहते थे। विजय शंकर इस सीजन में एक भी बार शून्य के स्कोर पर आउट होना नहीं चाहते थे।

Full focus focuses on Hyderabad, not thinking about World Cup: Shankar

उन्होंने खुद भी इस रिकॉर्ड का जिक्र किया था और वो ये चाहते थे कि उनका ये रिकॉर्ड बना रहे। उन्हें आईपीएल का ये सीजन शुरू होने से पहले पूछा गया था कि “वो आईपीएल का कौनसा रिकॉर्ड इस सीजन में अपने नाम नहीं करना चाहेंगे।”

उन्होंने जवाब दिया था कि “वो सबसे ज्यादा पारियों में शून्य पर आउट नहीं होने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। ये रिकॉर्ड पहले से ही उनके नाम है।”

विजय शंकर शून्य के स्कोर पर आउट, रिकॉर्ड हुआ खत्म

विजय शंकर की चाहत तो काफी बड़ी थी, लेकिन रिकॉर्ड तो कभी भी कैसे भी बनते हैं और टूटते हैं। इसी तरह से आईपीएल के 13वें सीजन के पहले ही मैच में विजय शंकर का ये रिकॉर्ड टूट गया जिसे वो कभी हासिल नहीं करना चाहते थे।

आईपीएल 2020- जिस रिकॉर्ड पर था विजय शंकर को सबसे ज्यादा घमंड वो पहले ही मैच में हुआ ध्वस्त 3
PC_IPLT20.COM

विजय शंकर सनराईजर्स हैदराबाद के लिए बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन आरसीबी के खिलाफ वो युजवेन्द्र चहल की गेंद पर पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके साथ ही वो गोल्डन डक का शिकार बन बैठे।