विराट कोहली बर्थ डे स्पेशल: ये है विराट कोहली के भैया-भाभी, जाने क्या करते है ये दोनों | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली बर्थ डे स्पेशल: ये है विराट कोहली के भैया-भाभी, जाने क्या करते है ये दोनों 

विराट कोहली बर्थ डे स्पेशल: ये है विराट कोहली के भैया-भाभी, जाने क्या करते है ये दोनों

भारत के कप्तान और आधुनिक क्रिकेट के महान बल्लेबाज़ विराट कोहली आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहें है. कोहली ने अपने छोटे से करियर में ही बहुत कुछ हासिल कर लिया हैं. उनकी तुलना भगवान सचिन तेंदुलकर से की जा रही हैं. उम्मीद की जा रही है वो सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

आप को बता दे कि वन डे क्रिकेट में सचिन के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड कोहली एक ही नाम है. लेकिन आज हम आप को कोहली नही उनके भाई के बारे में बताएँगे, जिनकी वजह से वो आज क्रिकेट के किंग बन पाए है.

बेहद कम उम्र में ही पिता की हो गई थी मौत 

विराट कोहली बर्थ डे स्पेशल: ये है विराट कोहली के भैया-भाभी, जाने क्या करते है ये दोनों 1

विराट कोहली का जन्म दिल्ली में 5 नवम्बर 1988 को हुआ था। उनके माता का नाम सरोज कोहली और वही पिता का नाम प्रेमजी है। वही उनके भाई का नाम विकास और एक बड़ी बहन भावना है। उनके पिता प्रेम, एक वकील थे और उनकी मृत्यु दिसम्बर 2006 में हुई थी।

पिता की मौत के बाद जिम्मेदारी संभाली 

विराट कोहली बर्थ डे स्पेशल: ये है विराट कोहली के भैया-भाभी, जाने क्या करते है ये दोनों 2

पिता की मौत के बाद विकास ने घर की जिम्मेदारी अपने सर ले ली. उन्होंने घर को संभाला. इस दौरान उन्होंने कभी भी विराट कोहली को क्रिकेट खेलने से नही रोका. जिसकी वजह से विराट अपने खेल को जारी रख सके और आज आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ के सामने आए.

दोनों भाइयों के बीच अच्छे रिश्ते 

विराट कोहली बर्थ डे स्पेशल: ये है विराट कोहली के भैया-भाभी, जाने क्या करते है ये दोनों 3

विराट कोहली और उनके बड़े भाई विकास कोहली के बीच काफी अच्छे रिश्ते है. दोनों भाई कई बार साथ में ड्राइव पर भी जाते हैं. वही आईपीएल के मैच के दौरान विराट के भाई विकास बंगलौर टीम के मैच देखने मैदान में भी जाते है.

विराट कोहली के भैया विकास कोहली शुरू से एक प्रॉपर्टी डीलर का काम करते है, वहीं विराट कोहली की भाभी होम मेकर है और घर के सभी काम सम्भाली है, विराट कोहली के भैया-भाभी का विराट कोहली के क्रिकेटर बनाने में काफी बड़ा हाथ है, दोनों ने बेटे की तरह विराट कोहली का ख्याल रखा और आज यही वजह है कि विराट कोहली जैसा दिग्गज बल्लेबाज भारत के पास है, जिसकी वजह से सचिन के सन्यास लेने के बाद लोगो को सचिन की कमी उतना ज्यादा नहीं खल सकी.

 

देखिये विराट कोहली को लेकर स्पेशल विडियो 

Related posts

Leave a Reply