IND vs WI: मयंक अग्रवाल को मिलेगा डेब्यू का मौका, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर दे दिया जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI : क्या मयंक अग्रवाल को मिलेगा डेब्यू का मौका? बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया जवाब 

IND vs WI : क्या मयंक अग्रवाल को मिलेगा डेब्यू का मौका? बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया जवाब

भारत औए वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जायेगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेले गये टी-20 सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज को पिछली 7 सीरीज में भारत से हार मिली है और इसी वजह से उनके लिए राह आसान नहीं होने वाली।

मयंक अग्रवाल टीम में शामिल

IND vs WI : क्या मयंक अग्रवाल को मिलेगा डेब्यू का मौका? बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया जवाब 1

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान चोटिल हो गये थे। इसी वजह से वह टी-20 सीरीज नहीं खेल पाए और चोट नहीं भरने की वजह से वनडे सीरीज से भी बाहर हो गये। उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है।

मयंक ने अभी तक भारत के लिए सफेद गेंद क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है। टेस्ट क्रिकेट में अपनी धाक जमा चुके मयंक की नजर वनडे टीम में भी जगह पक्की करने पर होगी। उन्होंने लिस्ट ए मैचों में 50 से ज्यादा की औसत और 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं।

डेब्यू का मौका मिलेगा?

IND vs WI : क्या मयंक अग्रवाल को मिलेगा डेब्यू का मौका? बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया जवाब 2

चेन्नई वनडे से एक दिन पहले भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर से यह सवाल किया गया। उन्होंने मयंक के लिस्ट ए में प्रदर्शन किया तारीफ की लेकिन उनके डेब्यू पर कुछ साफ़ नहीं किया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा

“मयंक ने घरेलू मैचों में कई सालों से लगातार अच्छा किया है। उन्हें टेस्ट में मौका मिला और वहां काफी अच्छा किया। वनडे के ए लेवल क्रिकेट में उनका औसत 50 से ऊपर का है। इस साल उनका विजय हजारे ट्रॉफी भी अच्छा रहा है। उन्होंने इस फॉर्मेट में अच्छा किया है और सभी उनके टीम में आने से खुश हैं। देखते हैं, उन्हें मौका मिलता है या नहीं लेकिन हमें उम्मीद है कि वह अच्छा करेंगे।”

पहले बल्लेबाजी करना कमजोरी

IND vs WI : क्या मयंक अग्रवाल को मिलेगा डेब्यू का मौका? बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया जवाब 3

विक्रम राठौर का मानना है कि पहले बल्लेबाजी करना भारतीय टीम की कमजोरी रही है लेकिन पिछले मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम का आत्मविश्वास ऊपर गया है। उन्होंने कहा

“मैं लक्ष्य का पीछा करने में दुनिया की नंबर एक टीम है। पहले बल्लेबाजी करते हुए आपको अलग तरह का रवैया अपनाना होता है। जब हम लक्ष्य का पीछा करते हैं तो स्कोर पता होता है। पहले बल्लेबाजी करने पर काम करने की जरुरी है और हमने पिछले मैच में अच्छा किया है।”

Related posts