क्या राहुल होंगे टीम के नये विकेटकीपर बल्लेबाज? बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया ये जवाब 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस मैच से पहले भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने मीडिया से बात की। भारत को पिछली घरेलू वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-2 से करारी हार मिली थी।

राहुल होंगे विकेटकीपर के विकल्प?

क्या राहुल होंगे टीम के नये विकेटकीपर बल्लेबाज? बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया ये जवाब 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। वह आईपीएल के साथ ही घरेलू मैचों में विकेटकीपिंग करते नजर आते हैं। इस बारे में सवाल पूछे जाने पर विक्रम राठौर ने कहा

“हमने इस बारे में सोचना शुरु नहीं किया है। इस समय पंत हमारे पहले विकेटकीपिंग के विकल्प हैं। राहुल कीपिंग कर सकते हैं और उनके पास यह स्किल है। यह इसपर डिपेंट करेगा कि भविष्य में इसकी जरूरत है या नहीं।”

बल्लेबाजी में प्रयोग करेगी टीम?

क्या राहुल होंगे टीम के नये विकेटकीपर बल्लेबाज? बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया ये जवाब 3

क्या राहुल होंगे टीम के नये विकेटकीपर बल्लेबाज? बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया ये जवाब 4

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में काफी प्रयोग किया था। बल्लेबाजी क्रम में विराट कोहली दूसरे मैच में नंंबर 4 और तीसरे मैच में 6वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। वनडे क्रिकेट में ऐसे प्रयोग के बारे में सवाल किए जाने पर विक्रम राठौर ने कहा

“टी-20 सीरीज में हमने प्रयोग किया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हम प्रमुख प्लेइंग इलेवन के साथ शुरुआत करेंगे। सभी अपने क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे। फिर सीरीज कैसी जाती है, उसके अनुसार हम देखेंगे।”

धवन-राहुल में माथापच्ची

क्या राहुल होंगे टीम के नये विकेटकीपर बल्लेबाज? बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दिया ये जवाब 5

भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ी परेशानी शिखर धवन और केएल राहुल बने हुए हैं। रोहित शर्मा का खेलना तय है और ऐसे में शिखर धवन औ राहुल में किसी एक को ही मौका मिल सकता है। अब किसे मौका मिलेगा, यह बड़ा सवाल है।

राहुल ने शिखर धवन की गैरमैजूदगी में शानदार बल्लेबाजी की थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन दूसरे में शतक और तीसरे में अर्धशतक बनाया था।