विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, तो विराट ने इन शब्दों में दी बधाई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, तो विराट ने इन शब्दों में दी बधाई 

भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, तो विराट ने इन शब्दों में दी बधाई

जहां एक तरफ रविवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली टी-20 मैच में 7 विकेट से जीत दिलाई थी. वहीं दूसरी तरफ भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बुधवार को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया.

ओलंपिक 2020 के लिए भी किया क्वालीफाई

भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, तो विराट ने इन शब्दों में दी बधाई 1

रेपचेज राउंड में ग्रीस की मारिया को हराते हुए विनेश ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का अपना पहला मेडल जीतने के साथ ही टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया. वह 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय पहलवान बन गई है.

भारतीय क्रिकेट कप्तान ने दी बधाई

भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, तो विराट ने इन शब्दों में दी बधाई 2

विनेश फोगाट के विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने व 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बधाई दी है.

उन्होंने विनेश फोगाट को टैग करते हुए ट्वीट कर लिखा, “विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली विनेश फोगाट का शानदार प्रदर्शन, साथ ही उन्हें 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में बधाई” 

 

विराट बने ‘मैन ऑफ़ द मैच’

भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, तो विराट ने इन शब्दों में दी बधाई 3

कप्तान विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 7 विकेट के अंतर से हरा दिया था और इस मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में भी 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा व अंतिम टी-20 मैच रविवार 22 सितंबर को खेला जायेगा.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 52 गेंदों पर 72 रन की एक शानदार मैच जीताऊ पारी खेली थी. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 4 चौके और 3 शानदार छक्के लगाये. उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के ख़िताब से नवाजा गया. यह उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 11वां ‘मैन ऑफ़ द मैच’ ख़िताब था. उनसे ज्यादा ‘मैन ऑफ़ द मैच’ सिर्फ अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने जीते हुए हैं.

Related posts