अनिल कुंबले-विराट कोहली विवाद पर विनोद राय का बड़ा खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई के सीओए विनोद राय ने कुंबले-कोहली विवाद को लेकर किया बड़ा खुलासा 

बीसीसीआई के सीओए विनोद राय ने कुंबले-कोहली विवाद को लेकर किया बड़ा खुलासा

भारतीय क्रिकेट में साल 2017 में हुए तात्कालिन मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच तकरार का मामला बहुत ही लंबे समय तक छाया रहा। इस मुद्दे ने उस वक्त काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी जिसके खास मायने थे।

विराट कोहली और अनिल कुंबले के विवाद ने बटोरी थी खास सुर्खियां

भारतीय क्रिकेट इतिहास के एक महान खिलाड़ी अनिल कुंबले को कप्तान विराट कोहली से विवाद के बीच इस्तीफा देना पड़ा जो एक आम बात नहीं है बल्कि भारतीय क्रिकेट में खास महत्व रखता है।

बीसीसीआई के सीओए विनोद राय ने कुंबले-कोहली विवाद को लेकर किया बड़ा खुलासा 1

विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच हुए विवाद के बाद मुख्य कोच के रूप में आसीन अनिल कुंबले ने खुद आगे आकर चैंपियंस ट्रॉफी के बाद इस्तीफा दे दिया और इसमें विराट कोहली की बात को तव्वजों दी गई।

विनोद राय का खुलासा, विराट की जिद से हटना पड़ा कुंबले को

लेकिन इसी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गठित प्रशासकों की समिति के मुख्य रहे विनोद राय ने अपना तीन साल का कार्यकाल खत्म होने के साथ ही विराट-कुंबले के मुद्दे पर बड़ा खुलासा कर हर किसी को हैरान कर दिया है।

बीसीसीआई के सीओए विनोद राय ने कुंबले-कोहली विवाद को लेकर किया बड़ा खुलासा 2

विनोद राय ने सौरव गांगुली के बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने के साथ ही इस मुद्दे को लेकर खुलासा करते हुए कहा कि अनिल कुंबले उस वक्त के बेस्ट कोच थे। उनके कॉन्ट्रेक्ट में कार्यकाल को आगे बढ़ाने का नियम होता तो वो किया जाता। मैं अनिल कुंबले की बहुत इज्जत करता हूं।

मैंने सचिन और गांगुली को विराट से बात करने को कहा था

कोहली और कुंबले के विवाद के मुद्दे पर विनोद राय ने कहा कि” चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मैं बर्मिंघम में सचिन औरर सौरव गांगुली से मिला था। इस मुद्दे परर मेरी उनसे लंबी चर्चा हुई। इन दोनों ने अनिल कुंबले और विराट कोहली से बात की थी। मैंने सचिन से कहा था कि वो विराट से बात करें। मैं विराट को जानता नहीं था लेकिन उनसे बात करने के बाद मुझे लगा कि विराट कोहली, अनिल कुंबले को कोच पद पर बरकरार नहीं रखना चाहते थे।”

बीसीसीआई के सीओए विनोद राय ने कुंबले-कोहली विवाद को लेकर किया बड़ा खुलासा 3

इसके आगे विनोद राय ने कहा कि “मुझे लगा कि सौरव गांगुली और सचिन के कद के खिलाड़ी विराट कोहली से बातत करेंगे तो कुछ होगा लेकिन हाल ही में गांगुली ने मुझे बताया कि उन्होंने विराट कोहली से बात की थी। अब आप ही बताईए जब विराट को सचिन और गांगुली नहीं मना पाए तो मैं क्या करता।

बीसीसीआई के सीओए विनोद राय ने कुंबले-कोहली विवाद को लेकर किया बड़ा खुलासा 4

अगर ड्रेसिंग रूम में कप्तान और कोच के बीच मतभेद हों तो किसे हटाया जा सकता है। जायज सी बात है कोच को। हालांकि ये विवाद आज होता तो विराट कोहली को सौरव गांगुली का फैसला ही मानना पड़ता कि अनिल कुंबले ही कोच रहेंगे।”

Related posts