Umesh Yadav

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 4 अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ से पहले भारत के कप्तान विराट कोहली और पूरी टीम के लिए एक अच्छी खबर देखने को मिल रही है. दरअसल, इन दिनों भारत और काउंटी इलेवन के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा है. जिसके दूसरे दिन उमेश यादव (Umesh Yadav) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की जोड़ी से भारतीय गेंदबाजी क्रम को एक मजबूती मिली है और दोनों ने ही इस दौरान बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है.

Umesh Yadav की पेस में फंसे फिरंगी

Less workload with less game-time worrying, says Umesh Yadav as he eyes county stint | Sports News,The Indian Express

तीन दिवसीय अभ्यास मैच की पहली पारी में भारत के 311 रनों का पीछा करने उतरी काउंटी सलेक्ट इलेवन आज दिन की शुरूआत में ही 220 रन पर ऑलआउट हो गई है. भारत की ओर से गेंदबाजी में उमेश यादव (Umesh Yadav) सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं. उन्होनें 15 ओवरों की गेंदबाजी में 22 रन देकर कुल तीन विकेट चटकाए हैं.

 

वहीं मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की बात करें तो वो भारतीय गेंदबाजी क्रम में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं. सिराज ने इश मैच की पहली पारी में 13 ओवरों की गेंदबाजी में 32 रन देकर दो विकेट चटकाए हैं. ऐसे में देखा जाए तो पहले टेस्ट मुकाबले में पहले भारतीय टीम के लिए काफी राहत की खबर सामने आ रही है.

भारतीय खिलाड़ी फॉर्म में

Umesh Yadav shines as India bowl out County XI despite Haseeb Hameed ton | Sports News,The Indian Express

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से पहले खेले जा रहे अभ्यास मैच में भारत के लिए गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों ने भी अपनी फॉर्म पकड़ ली है. बता दें कि, जहां अक्षर, बुमराह, शार्दुल और जडेजा के खाते में 1-1 विकेट गई है. जबकि बल्लेबाजी की बात करें तो इस मैच में ऋषभ पंत की जगह भारत की टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल हुए केएल राहुल (KL Rahul) ने पहली पारी में 101 रनों की पारी खेली थी. वहीं ऑलराउंडर रविंद्र जेडजा ने 75 रनों की पारी खेली थी. जिसके चलते भारत ने पहली पारी में 311 रन बनाए थे.

For decades, cricket has been considered the gentleman’s game. Fine pitch, critical bouncers, twist and turns, sweeps and lofts and running shoes all around. A game of elite class as well as exciting...

One reply on “County XI vs Indian: उमेश यादव ने दूर की विराट कोहली की परेशानी, इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलना तय!”

Comments are closed.