IND vs NZ: OUT नहीं थे विराट कोहली विवादित तरीके से आउट होने पर मचा बवाल, देखें वीडियो 1

IND vs NZ Mumbai Test 2021: मुंबई टेस्ट में वापसी करने वाले भारतीय टेस्ट टीम (Indian Team) के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए मुंबई टेस्ट मैच (Mumbai Test Match) की पहली पारी किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. विराट मुंबई टेस्ट में विवादित रूप से आउट दिए गए.

कोहली को आउट देने पर छिड़ा विवाद

IND vs NZ: OUT नहीं थे विराट कोहली विवादित तरीके से आउट होने पर मचा बवाल, देखें वीडियो 2

30वें ओवर के दूसरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा एजाज पटेल की गेंद पर बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौटे. पुजारा के बाद बैटिंग करने के लिए कप्तान विराट कोहली क्रीच पर पहुंचे. हालांकि, कप्तान कोहली चार गेंद खेलकर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उन्हें अंपायर ने एजाज पटेल (Azaz Patel) की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दिया. हालांकि, इस पर कोहली ने रिव्यू लिया. रिव्यू में लग रहा था कि गेंद पहले बल्ले के लगी और फिर पैड से टकराई. हालांकि, तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को सही ठहराते हुए कोहली को आउट बरकरार रखा. लेकिन कोहली को आउट देने दिए जाने से विराट कोहली और इंडियन टीम रिव्यू देख कर हैरान दिखा. वहीं सोशल मीडिया पर थर्ड अंपायर निशाने पर आ गए.

कुछ ऐसे घटी 30वें ओवर में घटना

IND vs NZ: OUT नहीं थे विराट कोहली विवादित तरीके से आउट होने पर मचा बवाल, देखें वीडियो 3

लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहे मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस मैच में भी  बिना खाता खोले ही आउट हो गए. एजाज पटेल के इस ओवर में चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए विराट कोहली उतरे. कोहली ने पहली तीन गेंदों को डिफेंड किया. वहीं, एजाज के चौथी गेंद पर भी डिफेंड करने का प्रयास किया लेकिन गेंद पैड पर लगी. इस पर कीवी गेंदबाज और पूरी टीम ने अपील की. मैदानी अंपायर अनिल चौधरी ने अंगुली उठा कर भारतीय कप्तान को आउट करार दिया इस पर कोहली ने फौरन रिव्यू लिया.

अल्ट्रा एज में दिखी हरकत

अंपायर के फैसले के खिलाफ कोहली की तरफ से रिव्यू लेने पर थर्ड अंपायर ने नकारते हुए मैदानी अंपायर के फैसले को बरकरार रखा. हालांकि, रिव्यू में दिख रहा था कि कि गेंद बैट और पैड दोनों से लगभग एक ही समय पर टकराई थी. फुटेज को गौर पर देखने पर लग रहा था कि  गेंद का एक किनारा बैट के संपर्क में था और एक पैड के. इसका सबूत अल्ट्रा एज में भी हरकत के रुप में दिखा. लेकिन ये स्पष्ट नहीं हो पाया कि पहले गेंद किससे टकराई. लेकिन रिव्यू को आगे बढ़ाने पर लगा कि गेंद बल्ले से लगकर पैड की तरफ गई. बावजूद इसके बल्लेबाज को आउट करार दिया गया जिसकी जमकर आलोचना हो रही है.

One reply on “IND vs NZ: OUT नहीं थे विराट कोहली विवादित तरीके से आउट होने पर मचा बवाल, देखें वीडियो”

Comments are closed.