आईसीसी के टेस्ट रैंकिंग में विराट नंबर 1 पर बरकरार, बाबर आजम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी के टेस्ट रैंकिंग में 6वें पायदान पर पहुंचे बाबर आजम, ये खिलाड़ी दे रहा विराट की कुर्सी को टक्कर 

आईसीसी के टेस्ट रैंकिंग में 6वें पायदान पर पहुंचे बाबर आजम, ये खिलाड़ी दे रहा विराट की कुर्सी को टक्कर

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच चल रही सीरीज अब खत्म ही गयी है. जिसके बाद अब आईसीसी ने नयी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजो की रैंकिंग जारी कर दी है. जिसमें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नंबर एक पायदान पर मौजूद हैं. श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले बाबर आजम पहली बार छठे पायदान पर पहुँच गये हैं.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में हुआ बाबर आजम को बड़ा फायदा

आईसीसी

अपने घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 1-0 से सीरीज हरा दिया है. इस बीच पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने दोनों टेस्ट मैच में नाबाद शतक लगाया था. जिसके कारण उनकी टीम को जीत मिली थी.

जिसका फायदा उन्हें अब नजर आने लगा है. आईसीसी के टेस्ट फ़ॉर्मेट के बल्लेबाजो की रैंकिंग में वो पहली बार छठे पायदान पर पहुँच गये हैं. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुनारात्ने अब टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हो गये हैं. पहले पायदान पर अभी भारतीय कप्तान विराट कोहली जबकि दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ मजबूत है. विराट ने अब अच्छी बढ़त हासिल कर ली है.

रैंकिंगबल्लेबाजटीमरेटिंग
1विराट कोहलीIND928
2स्टीव स्मिथAUS911
3केन विलियमसनNZ864
4चेतेश्वर पुजाराIND791
5मार्नस लाबूशेनAUS786
6बाबर आजमPAK767
7अजिंक्य रहाणेIND759
8डेविड वार्नरAUS755
9जो रूटEG752
10रोस टेलरNZ714

रोस टेलर को भी हुआ बड़ा फायदा

मार्नस लाबुशेन

न्यूजीलैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन करने वाले रोस टेलर अब टॉप 10 में पहुँच गये हैं. हालाँकि जो रूट और डेविड वार्नर का नुकसान का सामना करना पड़ा है. भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे अब नंबर 7 पर पहुँच गये हैं.

जबकि चेतेश्वर पुजारा अभी भी नंबर 4 और केन विलियमसन अभी नंबर  3 पर बने हुए हैं. मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज मार्नस लाबूशेन अभी नंबर 5 पर बने हुए हैं. इसके अलावा टॉप 10 के रैंकिंग में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है.

स्टीव स्मिथ के पास होगा मौका आगे निकलने का

आईसीसी के टेस्ट रैंकिंग में 6वें पायदान पर पहुंचे बाबर आजम, ये खिलाड़ी दे रहा विराट की कुर्सी को टक्कर 1

अभी ऑस्ट्रेलिया की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले 2 टेस्ट मैच खेलना है. जहाँ पर अच्छा प्रदर्शन करके स्टीव स्मिथ विराट कोहली ने उनका पहला पायदान ले सकते हैं. उसके अलावा केन विलियमसन के पास भी अपने रैंकिंग में सुधार करने का एक बड़ा मौका होगा. वार्नर और लाबूशेन के अलावा रोस टेलर भी ये सीरीज खेल रहे हैं.

Related posts