REPORTS: वेस्टइंडीज दौरे के लिए इन भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: वेस्टइंडीज टूर पर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकते हैं चयनकर्ता 

REPORTS: वेस्टइंडीज टूर पर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकते हैं चयनकर्ता

आईसीसी विश्व कप के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी। इस दौरे की शुरूआत 3 अगस्त से होने वाली है। इस दौरे पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेला जाएगा। इस दौरे पर भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है। टीम के खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और इसे देखते हुए, यह फैसला लिया जा सकता है।

REPORTS: वेस्टइंडीज टूर पर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकते हैं चयनकर्ता 1

इन्हें मिल सकता है आराम

वेस्टइंडीज दौरे

इस दौरे के वनडे और टी-20 सीरीज से कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम मिल सकता है। वहीं टेस्ट सीरीज में इन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। बीसीसीआई अधिकारी में पीटीआई से कहा

“विराट और जसप्रीत को निश्चित रूप से तीन मैचों की टी 20 और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। विराट ऑस्ट्रेलिया सीरीज की शुरुआत से ही खेल रहे हैं और बुमराह का वर्कलोड मैनेजमेंट भी जरुरी है। वे टेस्ट सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे।”

खिलाड़ियों को आराम देने की जरूरत

REPORTS: वेस्टइंडीज टूर पर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकते हैं चयनकर्ता 2

भारतीय खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। करीब 50 दिनों के आईपीएल के बाद वह विश्व कप में खेल रहे हैं। अभी टीम फाइनल तक पहुँचती है तो विश्व कप में उन्हें 14 जुलाई तक खेलना पड़ेगा। अधिकारी ने आगे कहा

“एंटीगुआ में पहला टेस्ट 22 अगस्त से शुरू होगा। विश्व कप टीम में प्रमुख सदस्यों के लिए आराम करने का पूरा मौका होगा।”

अमेरिका में भी मैच

REPORTS: वेस्टइंडीज टूर पर विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकते हैं चयनकर्ता 3

3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 3 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जायेगा। दूसरा मुकाबला भी यहीं होने वाला है। वहीं तीसरा मुकाबले वेस्टइंडीज में होगा। उसके बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी। अंत में टेस्ट सीरीज खेला जायेगा।

विंडीज क्रिकेट बोर्ड पहले टेस्ट सीरीज करवाना चाहता था लेकिन बीसीसीआई ने विश्व कप की वजह से उसे अंत में रखने की मांग की थी। पहला टेस्ट 22 अगस्त और दूसरा 30 अगस्त से खेला जायेगा। उससे पहले इंडिया ए की टीम भी वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है।

Related posts