विराट और विलियमसन क्रिकेट के बढ़िया संरक्षक है: ब्रेंडन मैकुलम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: विराट कोहली और केन विलियमसन क्रिकेट के बढ़िया संरक्षक है: ब्रेंडन मैकुलम 

World Cup 2019: विराट कोहली और केन विलियमसन क्रिकेट के बढ़िया संरक्षक है: ब्रेंडन मैकुलम
MANCHESTER, ENGLAND - JULY 10 : Kane Williamson of New Zealand with Virat Kohli of India after the ICC Cricket World Cup Semi Final Match between India and New Zealand at Old Trafford on July 10, 2019 in Manchester, England. (Photo by Philip Brown/Popperfoto via Getty Images)

न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. यह लगातार दूसरा ऐसा मौका है, जब किवी टीम ने फाइनल में जगह बनाई हो. इससे पहले भी साल 2015 में न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल तक का सफर किया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गये बेहद ही रोमांचक सेमीफाइनल मैच में बाद टीम इंडिया का विश्व कप जीतने का सपना मात्र एक सपना बनकर ही रह गया. टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों की तरह वर्ल्ड कप जीतने का सपना., भी ताश के पत्तों की तरह बिखर गया.

मैकुलम ने कही दोनों कप्तानों के लिए बड़ी बात

World Cup 2019: विराट कोहली और केन विलियमसन क्रिकेट के बढ़िया संरक्षक है: ब्रेंडन मैकुलम 1

मैनचेस्टर में खेले गये मैच में न्यूजीलैंड और भारत के मैच के बाद किवी टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम का एक भावुक पोस्ट सोशल मीडिया पर देखने को मिला. ब्रेंडन मैकुलम ने न्यूजीलैंड की जीत के बाद यह कहा,

”इज्जत मुश्किल से कमाई जाती है. खेल में एक टीम जीतती है, तो एक को हार का सामना करना पड़ता है. यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप जीत और हार के इमोशन को कैसे बयान करते हैं. हार के बाद भावनाएं उमड़ पड़ती हैं और उसके बाद आप कैसे खुद को काबू करते हैं यह मायने रखता है. दोनों कप्तानों पर मुझे गर्व है. सफलता में विनम्रता और हार में शालीनता. हमारे इस खेल के यह दोनों सबसे बढ़िया संरक्षक हैं.”

वाकई में इस बात में कोई शक नहीं है, कि विराट कोहली और केन विलियमसन क्रिकेट के इस खेल में दो महान खिलाड़ी हैं. कल मिली हार के बाद जिस तरह से भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर अपनी भावनाओं का दिखाया वह काबिले तारीफ रहा.

Related posts