एक ही सीरीज में विश्व के इन दिग्गजों के रिकॉर्ड की विराट ने कर ली बराबरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एक ही सीरीज में विराट ने विविएन रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग को छोड़ा पीछे, अब सचिन से बस कुछ कदम हैं दूर 

एक ही सीरीज में विराट ने विविएन रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग को छोड़ा पीछे, अब सचिन से बस कुछ कदम हैं दूर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में क्या गजब की बल्लेबाजी की. पहले तीन मैचों में शानदार 3 शतक पूरे सीरीज में बल्ले से 453 रन निकले इस दिग्गज खिलाड़ी के बल्ले से. इस वजह से विराट कोहली को मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी मिला. यह विराट का 7 वां मैन ऑफ़ द सीरीज का अवार्ड है. इसी के साथ इस खिलाड़ी ने कई दिग्गजों के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली.

कोहली ने इन दिग्गज खिलाड़ियों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है

कोहली की वनडे करियर की यह 7वीं मैन ऑफ द सीरीज ट्रॉफी है. इसी के साथ विराट ने विवियन रिचर्ड्स, हाशिम अमला, विराट कोहली, क्रिस गेल, युवराज सिंह, सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है.

वनडे क्रिकेट में कुल 7 खिलाड़ी 7 बार मैन ऑफ द सीरीज जीत चुके हैं. हालांकि सबसे ज्यादा बार यह उपलब्धि हासिल करने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने 15 बार यह कारनामा किया है.

सनथ जयसूर्या और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शॉन पोलाक भी आगे 

वहीं सचिन के अलावा अब विराट कोहली सिर्फ श्रीलंका के पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या (11) और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शॉन पॉलक (9) से ही पीछे हैं.

भारत ने वेस्टइंडीज को पांचवें व अंतिम वनडे मैच में 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए 3-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। इस सीरीज में कई खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया, रोहित शर्मा भी इस सीरीज में शानदार साबित हुए लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली जैसा जलवा शायद ही कोई दिखा पाया.

वन-डे सीरीज में अंबाती रायुडू का चौथे स्थान पर शानदार बल्लेबाजी की 

गौरतलब है कि,वन-डे सीरीज में अंबाती रायडू का चौथे स्थान पर शानदार बल्लेबाजी करना और युवा खलील अहमद के तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर सामने आना सकारात्मक चीजें रहीं.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

 

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *