IPL 2021: क्या RCB का साथ छोड़ने वाले हैं विराट कोहली? खुद कप्तान ने दिया जवाब 1

आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने मैदान पर हमेशा ही बेहतर प्रदर्शन करके दिखाया है. यूँ तो आईपीएल के हर सीजन में आरसीबी की टीम चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार मानी जाती है, लेकिन बड़े मैचों में टीम का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नही रहता जिस वजह से टीम हर बार चूक जाती है.

आरसीबी की टीम में विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे विश्व क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन  इसके बावजूद आरसीबी एक भी बार आईपीएल खिताब नही जीत पाई है. हर वर्ष की तरह विराट कोहली की ये टीम एक बार फिर आईपीएल जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है.

इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं क्या विराट कोहली अब आरसीबी टीम को छोड़ने का मन बना रहे हैं ?

विराट का आरसीबी में सफर

IPL 2021: क्या RCB का साथ छोड़ने वाले हैं विराट कोहली? खुद कप्तान ने दिया जवाब 2

आईपीएल के पहले सत्र यानी 2008 से विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम के साथ जुड़े हुए हैं। उस दौरान विराट को आरसीबी की टीम ने 12 लाख रूपये का खरीदा था. वहीं आईपीएल 2008  में विराट को बतौर बल्लेबाज के तौर पर आरसीबी की टीम में शामिल किया था, जिसके बाद उन्हें  2011 में आरसीबी का उपकप्तान बनाया गया और दो साल बाद यानी 2013 में आरसीबी की कप्तानी सौपीं गई।

बता दें, आईपीएल में विराट पिछले 8 वर्षो से आरसीबी की कमान संभाले हुए हैं और वह इस बार भी आरसीबी की कप्तानी में नज़र आयेंगे जहाँ आरसीबी को अपना पहला मैच 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेलना है.

इसके अलावा विराट कोहली से उनकी आईपीएल में टीम को लेकर काफी सवाल किए जा रहे थे कि क्या वे इस सत्र में आरसीबी को छोड़ेंगे या फिर किसी अन्य टीम में शामिल होंगे. इसके जवाब में विराट ने अपने इरादे स्पष्ट  करते हुए कहा…” मुझे नही लगता  कि मैं आरसीबी  को छोडूंगा या आईपीएल की किसी अन्य टीम से खेलूंगा।”  विराट के इस इस फैसले को आरसीबी की टीम ने अपने ट्विटर पर शेयर करके कोहली के फैंस को इसकी जानकारी दी.

विराट कोहली का आईपीएल करियर

IPL 2021: क्या RCB का साथ छोड़ने वाले हैं विराट कोहली? खुद कप्तान ने दिया जवाब 3

विराट कोहली क्रिकेट के किसी प्रारीप में जब-जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरते हैं, हमेशा गेंदबाजो के लिए मुसीबत बन कर सामने आते हैं. अपने अंतर्राष्ट्रीय तरह विराट ने आईपीएल में भी अपना दबदबा काय़म रखा हुआ है.आईपीएल करियर पर नज़र डाले तो विराट नें 192 आईपीएल मैचों में 38.16 की औसत के साथ 5878 रन बनाए हैं.

इसके अलावा कोहली आईपीएल में अब तक  5 शतक और 39 अर्धशतक जड़ चूके हैं और जिसमें से 4 शतक उनके साल 2016 के आईपीएल में आए थे. इन शतको के साथ विराट ने इस सीजन में सबसे अधिक 973 रन बनाए थे. जिसके बाद वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे.

Sourabh Arora

Cricket fancier