हवा में डाइव लगाते हुए विराट ने पकड़ा मार्नस लाबूशेन का शानदार कैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : सुपरमैन की तरह हवा में डाइव लगाते हुए विराट कोहली ने पकड़ा मार्नस लाबूशेन का शानदार कैच 

वीडियो : सुपरमैन की तरह हवा में डाइव लगाते हुए विराट कोहली ने पकड़ा मार्नस लाबूशेन का शानदार कैच

आधुनिक क्रिकेट में फिटनेस का महत्व बहुत ज्यादा बढ़ गया है. वर्तमान का हर खिलाड़ी ही अपने आप को फिट रखने के लिए अब घंटो जिम में पसीना बहाते हैं और जमकर योगा भी करते हैं. खिलाड़ियों की शानदार फिटनेस का ही नतीजा है, कि अब मैदान में खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत देते हुए नजर आते हैं. अगर वर्तमान में सबसे फिट क्रिकेटर की बात आती है, तो सबकी जुबां पर सिर्फ भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम ही आता है.

शानदार कैच लेकर, विराट ने किया फिटनेस का नमूना पेश

वीडियो : सुपरमैन की तरह हवा में डाइव लगाते हुए विराट कोहली ने पकड़ा मार्नस लाबूशेन का शानदार कैच 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए तो जाने ही जाते है, लेकिन वह अपनी जबर्दस्त फिटनेस के लिए भी पूरी दुनिया में शुमार है. अपनी इसी शानदार फिटनेस के चलते विराट कोहली ने बेंगलुरु वनडे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबूशेन का कैच किया है.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पारी का 32वां ओवर रविन्द्र जडेजा लेकर आ रहे थे. उनके इस ओवर की तीसरी गेंद पर स्ट्राइक में मार्नस लाबूशेन थे. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कवर की तरफ से शॉट खेलना चाहा, लेकिन शार्ट कवर पर फील्डिंग कर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हवा में डाइव लगाते हुए एक शानदार कैच पकड़ लिया और भारत को मार्नस लाबूशेन का कीमती विकेट दिला दिया.

विराट कोहली की फिटनेस युवा खिलाड़ियों के लिए उदाहरण

वीडियो : सुपरमैन की तरह हवा में डाइव लगाते हुए विराट कोहली ने पकड़ा मार्नस लाबूशेन का शानदार कैच 2

विराट कोहली अपनी फिटनेस की वजह से कई खिलाड़ियों के लिए उदाहरण है. उनकी फिटनेस के स्तर ने कई क्रिकेटरों का ध्यान आकर्षित किया है. एक टीवी शो में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने खुलासा किया था कि वे ट्रेनिंग के दौरान जिम में करीब 4 घंटे बिताते हैं.

गौरतलब है, कि कोहली अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सतर्क है और वो किसी भी प्रकार का तला भुना व ज्यादा मसालेदार खाना नहीं खाते हैं और उनकी ये फिटनेस मैदान में भी देखने को मिलती है. फिलहाल वह भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में काफी कामयाबी दिला रहे हैं और उनकी नजरे टी-20 विश्व कप 2020 को जीतने में लगी हुई है.

यहाँ देखें विराट कोहली द्वारा पकड़ा गया शानदार कैच

आप इस वीडियो में साफ़ देख सकते हैं कि कैसे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सुपरमैन की तरह हवा में डाइव लगाते हुए एक शानदार कैच पकड़ लिया.

Related posts