वीरेंद्र सहवाग ने उठाया विराट की कप्तानी पर सवाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर समर्थन करने पर वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में बताया अंतर 

केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर समर्थन करने पर वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में बताया अंतर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल ने हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है. केएल ने तीनों मैचों में अलग-अलग बल्लेबाजी क्रम पर खेलते हुए साबित कर दिया है कि वह किसी भी बल्लेबाजी क्रम पर रन बना सकते हैं. साथ ही ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली. अब वीरेंद्र सहवाग ने धोनी-विराट की कप्तानी में अंतर बताते नजर आए हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने उठाया विराट की कप्तानी पर सवाल

केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर समर्थन करने पर वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में बताया अंतर 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल को नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर भेजा था. जहां राहुल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली थी. अब टीम इंडिया के दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने केएल के नंबर-5 पर किए गए प्रदर्शन के बारे में कहा,

अगर केएल राहुल नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए चार बार फेल हो जाते हैं तो करेंट भारतीय टीम मैनेजमेंट उनका स्लॉट बदल सकती है. हालांकि धोनी के साथ ऐसा नहीं था. उन्हें पता कि कौन सा खिलाड़ी किस स्थान पर दूसरे खिलाड़ियों की मदद कर सकता है.

मिडिल ऑर्डर को चाहिए कप्तान का समर्थन

वीरेंद्र सहवाग ने धोनी और विराट की कप्तानी में अंतर की बात करते हुए क्रिकबज पर कहा,

जब एमएस कप्तान थे, तो वह अलग-अलग खिलाड़ियों की भूमिका को लेकर बहुत ही स्पष्ट थे. लेकिन विराट की टीम में अगर केएल राहुल चार बार नंबर पांच पर नाकाम हो जाते हैं, तो मैनेजमेंट दूसरे विकल्प की खोज में लग जाएगा.

वनडे क्रिकेट में अब जबकि हालिया समय में शीर्ष क्रम बेहतर करना है, तो ऐसे में मिडिल ऑर्डर को कप्तान के समर्थन की जरूरत है. अगर आप खिलाड़ियों को समय नहीं दोगे, तो वे कैसे सीखेंगे और कैसे बड़े खिलाड़ी बनेंगे.

केएल राहुल रहेंगे न्यूजीलैंड दौरे पर विकेटकीपर

ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों में अलग-अलग क्रम पर बल्लेबाजी की. पहले मैच में नंबर-3 पर 47, दूसरे मैच में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर 80 रन की विस्फोटक पारी और तीसरे मैच में 19 रन बनाए.

साथ ही ऋषभ पंत के इंजर्ड होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल को दस्ताने सौंपे. दस्ताने पहनकर भी केएल ने अच्छा प्रदर्शन किया. सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद कप्तान विराट कोहली ने ये साफ कह दिया कि न्यूजीलैंड दौरे पर भी टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल बतौर विकेटकीपर ग्लव्स पहने नजर आएंगे.

Related posts