इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने माना भारत का सिर्फ यह 1 खिलाड़ी पुरे इंग्लैंड टीम पर भारी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने माना भारत का सिर्फ यह 1 खिलाड़ी पुरे इंग्लैंड टीम पर भारी 

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने माना भारत का सिर्फ यह 1 खिलाड़ी पुरे इंग्लैंड टीम पर भारी

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ. इंग्लैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन करके भारत को चौका दिया. अब इंग्लैंड के प्रदर्शन पर बड़े बड़े खिलाड़ीयों ने अपनी राय रखी हैं.

पूर्व इंग्लिश अॉल राउंडर इयन बॉथम ने कहा कि, “मैं इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन से चौक गया. इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन किया. ये पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी थी. यहां भारत के आखिर में 6 विकेट गिर गये थे, और ये मैच काफी मजेदार भी रहा. ये इंग्लिश टीम अच्छी हैं.”

नासिर हुसैन ने कहा कि,

“बांग्लादेश ने इंग्लिश टीम को काफी परेशान में डाला. बांग्लादेश अपने घर में काफी मजबूत टीम हैं, और स्पिनरों के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशानी हुई. लेकिन राजकोट में इंग्लैंड को काफी अच्छी पिच मिली और हमारे बल्लेबाजों ने उसका भरपूर फायदा उठाया. पिछली तीन सीरीज में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ जंग जीती हैं, और विशाखापट्टणम में जरूर स्पिन पिच मिलेगी.”

उन्होंने आगें कहा, गंभीर की जगह भारत ने राहुल को बुला लिया हैं. अनिल कुंबले ने जिस तरह से उन्हें टीम में वापस बुलाया उससे से साफ हैं कि, उन्हें मौका मिलने वाला हैं.

इयन बॉथम ने कहा कि, “आदिल रशिद काफी आत्मविश्वास से गेंदबाजी कर रहें हैं. वे इंग्लैंड के सबसे महत्वपूर्ण स्पिनर हैं. उन्होंने जिस तरह से पहले टेस्ट में गेंदबाजी कि, उससे मुझे पुरा विश्वास हैं की वे पुरी सीरीज में अच्छा करेंगे.”

यह भी पढ़े: Fake FB Wall: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ युवराज के टीम में चयन न होने पर योगराज ने फिर लगाया धोनी पर गम्भीर आरोप

नासिर हुसैन ने कहा कि,

“पहले टेस्ट में हमे अच्छी पिच मिली. मुझे कोई दिक्कत नहीं अगर भारत स्पिन पिच बनाती हैं तो. जब कोई टीम इंग्लैंड में आती हैं, तो हम हमारी टीम को मदद करे ऐसी पिच बनाते हैं और दुसरी टीम भी वैसी ही पिच भी बनाएंगे. और विशाखापत्तनम में स्पिन पिच हमे देखने को मिल सकती हैं.”

उन्होंने आगें कहा, हर मैच में इंग्लैंड टॉस नहीं जीत सकता. और पहले टेस्ट की बात करे, तो भारत ने भी पहले मैच में शुरूआत में काफी कैच छोड़े. और मुझे नहीं लगता कि, भारत और विराट कोहली आगें इंग्लैंड को हल्के में लेगी.

इयन बॉथम ने कहा कि, “बांग्लादेश में हमे जैसी पिच मिली उससे हमारी टीम बेहतर ही करेगी. बेन स्टोक्स, मोईन अली, और क्रिस वॉक्स जैसे अच्छे अॉल राउंडर होने से हमारी टीम और बेहतर हो गयी हैं.”

सौरव गांगुली ने कहा कि, “इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. पिछली बार भी इंग्लैंड ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था. इंग्लिश टीम इस हालात में काफी अच्छी टीम हैं, और भारत आगें के 4 मैचों में स्पिन लेती पिचें बना सकती हैं. तो भारत को काफी अच्छा खेलना होगा.”

नासिर हुसैन ने कहा, मोईन अली एक शानदार अॉल राउंडर हैं. उनकी अॉफ स्पिन भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान करती हैं. और विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड अॉफ स्पिन के खिलाफ इतना अच्छा नहीं हैं. तो मोईन और रशिद भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं.

इयन बॉथम ने कहा, सकलैन मुश्ताक की भुमिका काफी महत्वपूर्ण हैं. रशिद को गुगली सिखनी चाहिए और गुगली को और बेहतर तरीके से डालना चाहिए. भारतीय बल्लेबाज गुगली से थोड़े परेशान दिखे.

यह भी पढ़े: पहला मैच ड्रा होने के बाद अब दुसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली ने भारतीय खिलाड़ियों को दी चेतावनी

नासिर हुसैन ने कहा कि, विराट कोहली एक बेहतरीन फाइटर हैं. उनके कप्तानी की काफी अच्छी सोच हैं. वे दिन भर दिन बेहतर खिलाड़ी बनते जा रहें हैं. कोहली भारतीय टीम को एक नयी उचांई पर लेकर जाएंगे.

Related posts