क्या विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे वनडे टी20 की कप्तानी? बीसीसीआई ने खोला राज कही ये बात 1

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ऐसी खबरे सामने आ रही थी कि, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं. और उनकी जगह रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवर के लिए टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती हैं. हालाँकि अब बीसीसीआई(BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इन रिपोर्ट्स को पूरी तरह से ख़ारिज कर दिया है. धूमल ने आइएएनएस(IANS) से कहा कि, ये सब बातें बकवास हैं न, ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कप्तानी छोड़ने वाले थे कोहली

क्या विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे वनडे टी20 की कप्तानी? बीसीसीआई ने खोला राज कही ये बात 2

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ऐसी खबरे सामने आ रही थी कि, कोहली बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में तो काफी सफल सफल हैं लेकिन बात अगर लिमिटेड ओवर क्रिकेट की की जाए तो यहाँ पर विराट का कप्तान के तौर पर रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा हैं. विराट की कप्तानी में भारत ने आईसीसी(ICC) के द्वारा आयोजित 3 टूर्नामेंट(TOURNAMENT) में हिस्सा लिया हैं, लेकिन टीम एक बार भी आईसीसी ट्राफी(ICC TROPHY) जीतने में नाकाम रही हैं. यहाँ तक की कोहली अपनी कप्तानी में एक बार भी आईपीएल(IPL) का ख़िताब भी नहीं जीत पाए है. जिसके कारण टी20 विश्व कप के बाद रोहित शर्मा को वनडे और टी20 का कप्तान बनाया जा सकता हैं. लेकिन बीसीसीआई(BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल आइएएनएस(IANS) से कहा कि, ये सब चर्चाएँ सिर्फ मीडिया में ही चल रही हैं. बीसीसीआई(BCCI) ने इस मामले को लेकर कोई बातचीत नहीं की है.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से ही हो रही थी चर्चा

क्या विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे वनडे टी20 की कप्तानी? बीसीसीआई ने खोला राज कही ये बात 3

सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड् के हाथो मिली हार के बाद से ही बीसीसीआई(BCCI) के शीर्ष अधिकारी इस मुद्दे पर बातचीत कर रहे थे. जहाँ वो कथित तौर पर कप्तान के टीम सिलेक्शन से खुस नहीं थे. आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान तेज गेंदबाजो के लिए मददगार पिच होने के बावजूद भी कोहली ने अपनी प्लेइंग इलेवन(PLAYING 11) में 2 स्पिनरों को जगह दी थी, लेकिन धूमल की मानी जाए तो ऐसी कोई बैठक नहीं हुई है .