विराट कोहली ने अपने करियर में श्रीलंका के खिलाफ खेली पारी से हासिल किया एक और खास मुकाम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने अपने करियर में श्रीलंका के खिलाफ खेली पारी से हासिल किया एक और खास मुकाम 

विराट कोहली ने अपने करियर में श्रीलंका के खिलाफ खेली पारी से हासिल किया एक और खास मुकाम

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपनी सबसे प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं। वैसे भारतीय क्रिकेट की रन मशीन विराट कोहली अपने करियर की शुरूआत से जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं। विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी कौैशल से तो दुनियाभर के गेंदबाजों के लिए काल साबित हो रहे हैं। विराट कोहली जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे तो लग रहा है कि उन्हें रोकना किसी शेर की मांद में हाथ डालने से कम नहीं है।

विराट कोहली ने अपने करियर में श्रीलंका के खिलाफ खेली पारी से हासिल किया एक और खास मुकाम 1
PC: GETTY IMAGES

एक और शतकीय पारी के साथ कोहली ने किया कीर्तिमान

मिस्टर क्लीन फिनिशर विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही पांच मैंचो की वनडे सीरीज में भी जमकर बरसे। विराट कोहली ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की धज्जिया उड़ाते हुए इस सीरीज में रनों का अंबार खड़ा कर दिया। विराट ने कोलंबो में रविवार को खेले गए सीरीज के पांचवे और आखिरी मैच में भी उसी अंदाज में खेलते हुए एक बार फिर से शतकीय पारी खेलने के साथ ही फिनिशर की भूमिका को अदा किया। कोहली ने इस शतक के साथ ही इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

विराट कोहली ने अपने करियर में श्रीलंका के खिलाफ खेली पारी से हासिल किया एक और खास मुकाम 2
PC: GETTY IMAGES

लिस्ट ए करियर में विराट कोहली ने पूरे किए 10 हजार रन

विराट ने कोलंबो में कमाल का शतक लगाकर अपने करियर में एक और कीर्तिमान स्थापित किया। विराट कोहली ने अपनी शतकीय पारी को मिलाकर अपने लिस्ट ए करियर में 10 हजार रनों का आकड़ा भी पार कर लिया है। लिस्ट ए करियर में 10 हजार रन बनाने के मामलें में विराट कोहली अब विश्व क्रिकेट के 100वें बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं विराट कोहली ने अपने करियर का ये 30वां शतक भी लगाया और वो अब वनडे क्रिकेट में शतक लगाने की सूचि में रिकी पोंटिंग के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक भारत के सचिन तेंदुलकर 49 के नाम हैं।

विराट कोहली ने अपने करियर में श्रीलंका के खिलाफ खेली पारी से हासिल किया एक और खास मुकाम 3
PC: GETTY IMAGES

10 हजार रनों में सबसे ज्यादा औसत रखने वाले दूसरे बल्लेबाज बने कोहली

विराट ने अपने लिस्ट ए करियर के 10 हजार रन बनाने के साथ ही अब दूसरे सबसे हाईएस्ट औसत वालें बल्लेबाज भी बन गए हैं। विराट कोहली ने लिस्ट ए करियर में अब तक 228 मैच खेले हैं जिसमें उन्होनें 54.50 की दमदार औसत के साथ 10,029 रन बना लिए हैं। लिस्ट ए करियर में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने के मामलें में विराट कोहली औसत में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गड फिनिशर रहे माइकल बेवन के 57.86 औसत से ही पीछे हैं।

विराट कोहली ने अपने करियर में श्रीलंका के खिलाफ खेली पारी से हासिल किया एक और खास मुकाम 4
PC: GETTY IMAGES

Related posts