RECORD: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में विराट ने तोड़ा "द वाल" का सबसे बड़ा रिकॉर्ड लेकिन रह गये सहवाग से पीछे 1

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हर मैच की हर पारी के साथ अपने नाम में कोई ना कोई नायाब रिकॉर्ड जोड़ते ही जा रहे हैं। विराट कोहली को खेलते हुए देखकर तो लगता है कि क्रिकेट की दुनिया में विराट कोहली का जन्म ही रिकॉर्ड्स की एक एवरेस्ट खड़ा करने के लिए ही हुआ है। विराट कोहली ने इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट करियर में 5 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड बना डाला है।

RECORD: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में विराट ने तोड़ा "द वाल" का सबसे बड़ा रिकॉर्ड लेकिन रह गये सहवाग से पीछे 2

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 5 हजार रन

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर के 5 हजार रन पूरे किए। विराट कोहली इस टेस्ट मैच में उतरने से पहले इस रिकॉर्ड से 25 रन दूर थे, लेकिन पहले ही दिन जैसे ही विराट कोहली ने अपनी पारी का 25वां रन पूरा किया और वो 5 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

RECORD: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में विराट ने तोड़ा "द वाल" का सबसे बड़ा रिकॉर्ड लेकिन रह गये सहवाग से पीछे 3

सबसे तेज 5 हजार रन बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बने

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का ये आंकड़ा 63वें टेस्ट मैच की 105वीं पारी में हासिल किया। विराट कोहली ने इस आंकड़े को पार करने के साथ ही भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज पांच हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए हैं। विराट कोहली ने टेस्ट करियर की 105वीं पारी में ये मुकाम हासिल किया।

RECORD: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में विराट ने तोड़ा "द वाल" का सबसे बड़ा रिकॉर्ड लेकिन रह गये सहवाग से पीछे 4

RECORD: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में विराट ने तोड़ा "द वाल" का सबसे बड़ा रिकॉर्ड लेकिन रह गये सहवाग से पीछे 5

सन्नी,वीरू और सचिन ने विराट कोहली से तेज पूरे किए थे 5 हजार टेस्ट रन

विराट कोहली से पहले भारतीय बल्लेबाजों के द्वारा सबसे तेज 5 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करे तो पहले स्थान पर महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर हैं जिन्होंने 95 पारियों में 5 हजार टेस्ट रन बनाए थे। इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेन्द्र सहवाग हैं, जिन्होंने इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 98 पारियों का सहारा लिया। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा तीसरे स्थान पर 103 पारी के साथ सचिन तेंदुलकर हैं।

RECORD: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में विराट ने तोड़ा "द वाल" का सबसे बड़ा रिकॉर्ड लेकिन रह गये सहवाग से पीछे 6

विराट ने द्रविड़ को छोड़ा पीछे

और इस टेस्ट मैच में विराट कोहली ने पांच हजार टेस्ट रन बनाने के साथ ही सचिन तेंदुलकर के बाद चौथा सबसे तेज ये आंकड़ा छूने वाले भारतीय बल्लेबाज बने वहीं विराट कोहली ने द वॉल के नाम से मशहूर रहे राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है। राहुल द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर के पांच हजार रन 108 पारी में बनाए थे।

RECORD: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में विराट ने तोड़ा "द वाल" का सबसे बड़ा रिकॉर्ड लेकिन रह गये सहवाग से पीछे 7

Leave a comment