आईपीएल शुरू होने के चंद रोज पहले कोहली ने हासिल कर लिया यह बड़ा खिताब,

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL शुरू होने से चंद दिन पहले ही मैदान के बाहर से विराट ने बना दिया ये विश्व रिकॉर्ड 

IPL शुरू होने से चंद दिन पहले ही मैदान के बाहर से विराट ने बना दिया ये विश्व रिकॉर्ड

भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय ्क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल कर लिया है। जब भी कोहली क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं। ऐसे में उनके फैन्सों की तदाद भारत के अलावा पूरी दुनिया में लाखों की संख्या में मौजूद है।

क्रिकेट से इतर सोशल मीडिया के बने बेताज बादशाह

IPL शुरू होने से चंद दिन पहले ही मैदान के बाहर से विराट ने बना दिया ये विश्व रिकॉर्ड 1

विराट कोहली न केवल क्रिकेट जगत के बेताज बादशाह कहे जाते हैं,बल्कि वे सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा पाॅपुलर है। इसका अन्दाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हाल ही में उन्हें इंस्टाग्राम द्वारा साल 2017 में सबसे ज्यादा इंगेज पर्सन होने का खिताब मिला है।

हासिल किया इंस्टाग्राम से यह खिताब

IPL शुरू होने से चंद दिन पहले ही मैदान के बाहर से विराट ने बना दिया ये विश्व रिकॉर्ड 2

इसको लेकर दिग्गज भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने आफिशियल इंस्टाग्राम अंकाउट से एक तस्वीर शेयर की,जिसमें वे इंस्टाग्राम द्वारा मिले सबसे इंगेज अंकाउट के खिताब को दिखाते हुए नजर आ रहे हैं.

कुछ इस अंदाज में बंया की अपनी खुशी

कोहली ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए कहा कि,

“थोड़ा सा मैं लेट हो गया, लेकिन इसके बावजूद मैं इंस्टाग्राम के मोस्ट इंगेज्ड अंकाउट का खिताब मिलने पर तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। साथ ही उन फैन्सों को,जिन्होंने मुझे प्यार और सपोर्ट किया है। मैं आप लोगो का हमेशा ही एहसान रखूंगा, क्योंकि आप की वजह से ही मैं इस उपलब्धि को प्राप्त किया हूं। मैं हमेशा से ही सही काम और सफलता हासिल करके लोगो को मोटिवेट करनी को कोशिश करता हूं और अन्त तक यह करता रहूंगा। इसके अलावा 20 मिलियन का फैन्स इंस्टाग्राम पर होने पर काफी ज्यादा खुश हूं।”

ऐसा रहा अब तक अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

IPL शुरू होने से चंद दिन पहले ही मैदान के बाहर से विराट ने बना दिया ये विश्व रिकॉर्ड 3

बात अगर विराट कोहली के अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की करे तो अब तक कोहली ने कुल 66 टेस्ट मैच खेलकर 53.40 के औसत से 5554 रन बना चुके है। इस दौरान उन्होंने 21 शतक और 16 अर्धशतकीय पारी खेली।

वहीं अपने वनडे क्रिकेट करियर के दौरान कोहली ने कुल 208 वनडे मैच खेलकर 58.10 के औसत से 9588 रन बनाए,जिसमें 35 शतक और 46 अर्धशतकीय पारी शामिल है।

Related posts

Leave a Reply