IPL 2020: विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव को किया मैदान पर स्लेज तो फैन्स ने जमकर की आलोचना 1

क्रिकेट जगत में स्लेजिंग का इतिहास बड़ा ही पुराना रहा है। जैंटलमैन कहे जाने वाले इस खेल में खिलाड़ियों के द्वारा स्लेजिंग करना अक्सर ही देखा जाता है। क्रिकेट में जब स्लेजिंग की बात आती है तो इसमें सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को देखा जाता है, लेकिन वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी स्लेजिंग करने से नहीं चूकते हैं।

विराट कोहली ने भारत के घरेलू क्रिकेटर के साथ की स्लेजिंग

विराट कोहली इंटरनेशनल लेवल पर तो स्लेजिंग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हो या किसी और टीम का बराबरी से जवाब देते हैं, और सामना करते हैं, लेकिन आईपीएल में भी विराट कोहली स्लेजिंग का मौका मिलते ही इसे भुनाने से नहीं चुकते हैं।

IPL 2020: विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव को किया मैदान पर स्लेज तो फैन्स ने जमकर की आलोचना 2

इसी तरह से विराट कोहली को एक बार फिर से आईपीएल में स्लेजिंग करते हुए पाया गया। कोहली ने स्लेजिंग भी भारत के एक घरेलू खिलाड़ी के साथ ही जिसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हो रही है।

सूर्यकुमार यादव ने आरसीबी के गेंदबाजों को जमकर धोया

आईपीएल का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है। इस सीजन में गुरुवार को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव जीत के नायक बने।

IPL 2020: विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव को किया मैदान पर स्लेज तो फैन्स ने जमकर की आलोचना 3

IPL 2020: विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव को किया मैदान पर स्लेज तो फैन्स ने जमकर की आलोचना 4

सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली और दनादन रन बरसाए। सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेलते हुए केवल 43 गेंदों में 79 रनों की नाबाद पारी खेल मुंबई इंडियंस को आसानी से मैच जीता दिला।

विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव के साथ की ये हरकत

इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने जो किया ऐसी उम्मीद उन जैसे बड़े खिलाड़ी से कभी नहीं की जा सकती है। विराट कोहली भारत ही नहीं क्रिकेट जगत के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक है लेकिन इस मैच में उन्होंने सूर्यकुमार यादव से स्लेजिंग करने की कोशिश की।

मुंबई की पारी के दौरान डेल स्टेन 13वां ओवर डाल रहे थे, इसकी अंतिम गेंद पर सूर्या ने एक्ट्रा कवर पर शॉट खेला और वहां खड़े विराट कोहली ने गेंद को उठाया। इसके बाद कोहली गेंद लेकर दौड़ते हुए सूर्यकुमार यादव की तरफ बढ़े।

सूर्या के पास में आकर विराट कोहली ने उन्हें कुछ कहा। देखने से साफ पता चल रहा है कि कोहली उन्हें उकसाने की कोशिश कर रहे हैं यानी स्लेजिंग का सहारा ले रहे हैं। वैसे सूर्यकुमार यादव शांति से बिना कुछ जवाब दिए निकल गए लेकिन कोहली की इस हरकत पर उनकी आलोचना हो रही है।