विराट कोहली करते हैं एडम जंपा के सामने संघर्ष, देखिए आंकड़ें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या कप्तान विराट कोहली, एडम जंपा के हैं बनी? आंकड़े दे रहे गवाही 

क्या कप्तान विराट कोहली, एडम जंपा के हैं बनी? आंकड़े दे रहे गवाही

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गए पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया को निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया की सधी हुई गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया 255 रन पर ही ढेर हो गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बिना एक भी विकेट गंवाए, लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में एक बार फिर एडम जंपा, विराट कोहली को पवेलियन भेजते नजर आए.

एडम जंपा के सामने संघर्ष करते हैं विराट कोहली

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा वक्त में एकदिवसीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. मगर ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एडम जंपा के सामने उन्हें बार-बार संघर्ष करते देखा जा रहा है. मुंबई में खेले गए एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में भी विराट कोहली ने 16 रन बनाकर जंपा के हाथों अपना विकेट गंवाया.

अब अगर विराट-जंपा के आंकड़ों की बात करें तो ये आंकड़े वाकई चौका देने वाले हैं. कोहली और जंपा का वनडे में अब तक सात पारियों में आमना-सामना हुआ है और इसमें विराट को चार बार उन्होंने आउट किया है.

हालांकि विराट ने जंपा की कुल 97 गेंदों का सामना किया है जिसमें उन्होंने कुल 126 रन बनाए हैं. यानी विराट रन बनाने के मामले में पीछे नहीं हैं, लेकिन जंपा भी उन्हें आउट करने के मामले में बाजी मारते दिख रहे हैं. जंपा के खिलाफ विराट का औसत 31.5 का है.

टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार

विराट कोहली

मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया की सधी हुई गेंदबाजी के सामने घुटने टेकती नजर आई. शिखर धवन को छोड़ दिया जाए तो किसी दूसरे बल्लेबाज ने अर्धशतकीय पारी भी नहीं खेली.

पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क ने क्रमश: 2,3 विकेट्स झटककर टीम इंडिया की कमर तोड़ दी और टीम 255 रन पर ही ढेर हो गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने बिना विकेट गंवाए, शानदार शतकीय पारियों की मदद से टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में  17 जनवरी को खेला जाएगा.

Related posts