न्यूजीलैंड दौरे से पहले विराट कोहली ने बताया, कैसे विदेशी जमीन पर हो सकते हैं सफल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड दौरे से पहले विराट कोहली ने सार्वजनिक किया अपना प्लान, बताया क्या होगी पहले मैच से रणनीति 

न्यूजीलैंड दौरे से पहले विराट कोहली ने सार्वजनिक किया अपना प्लान, बताया क्या होगी पहले मैच से रणनीति

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जीत और पिछले साल न्यूजीलैंड में अच्छे प्रदर्शन से उनकी टीम 24 जनवरी से शुरू होने वाले दौरे को लेकर आत्मविश्वास से भरी है और उनका लक्ष्य कीवी टीम को पहली गेंद से ही दबाव में रखना होगा. भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे में पांच टी-20, तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैच खेलेगी.

भारतीय टीम हो चुकी है न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना

न्यूजीलैंड दौरे से पहले विराट कोहली ने सार्वजनिक किया अपना प्लान, बताया क्या होगी पहले मैच से रणनीति 1

बता दें कि पिछले साल भारत ने न्यूजीलैंड को वनडे में 4-1 से हराया था लेकिन टी-20 सीरीज में भारतीय टीम को 1-2 से हार मिली थी. भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे की चुनौतियों से निपटने के लिए रवाना भी हो चुकी है. हालांकि न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के इस अहम दौरे पर टीम इंडिया की जीत की गारंटी के तौर पर खिलाड़ियों को सफलता का मंत्र दे दिया है.

विराट कोहली ने भारतीय टीम को दिया गुरुमंत्र

न्यूजीलैंड दौरे से पहले विराट कोहली ने सार्वजनिक किया अपना प्लान, बताया क्या होगी पहले मैच से रणनीति 2

कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के दो महीने लंबे दौरे पर टीम इंडिया की ओर से कड़ा मुकाबला खेलने का भरोसा दिया. उन्होंने कहा, ‘अगर पहले बल्लेबाजी करते हैं, तो हम अच्छी बल्लेबाजी करना चाहते हैं और अगर हम कम लक्ष्य का बचाव कर रहे हैं तो भी हम ऐसा करने में कामयाब होना चाहते हैं. मानसिक रूप से स्पष्ट होना बेहद अहम है, क्योंकि हम ऐसे हालात में खेलने जा रहे हैं जो हमारे नहीं हैं. ऐसे में हमें शुरुआत में ही मेजबान टीम को दबाव में लाना होगा.’

 पहले मैच से ही न्यूजीलैंड पर डालना होगा दबाव

विराट कोहली

विराट कोहली बोले, ‘हम दो मैचों के बाद सीरीज में सहज नहीं हो सकते, क्योंकि ये आगे जाकर और मुश्किल होने वाली है. इसलिए हम पहले ही मैच में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं. हम पहले ही मैच में मैदान में उतरकर खुद को व्यक्त करना चाहते हैं और हम इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त भी हैं कि हम ऐसा करने में कामयाब रहेंगे.’

विराट कोहली ने कहा कि हम अपने खेल को लेकर काफी सकारात्मक हैं. हम क्या करना चाहते हैं, इसे लेकर हमारा नजरिया बेहद स्पष्ट है. विदेश में खेलने की सबसे अहम बात ये है कि अगर आप मेजबान टीम को दबाव में ले आते हैं तो आप अपने खेल का लुत्फ उठा सकते हैं.

Related posts