विराट कोहली अकेले ही भारतीय टीम को विश्व कप नहीं जीता सकते : सचिन तेंदुलकर

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

विश्व कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने कहा इस भारतीय खिलाड़ी पर ज्यादा नहीं होना चाहिए टीम इंडिया को निर्भर 

विश्व कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने कहा इस भारतीय खिलाड़ी पर ज्यादा नहीं होना चाहिए टीम इंडिया को निर्भर

विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 7 दिन रह गये है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई के बीच खेला जायेगा. इस विश्व कप में भारतीय टीम को खिताब का दावेदार माना जा रहा है. लेकिन विराट कोहली पर ज्यादा निर्भर भारतीय टीम को पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी ने एक संदेश दिया है.

भारतीय टीम का विश्व कप में चौथे नंबर के खिलाड़ी पर बोले तेंदुलकर

विराट कोहली

चौथे नंबर के बल्लेबाज के लिए जूझ रही भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम पर बोलते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि

” हमारे पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस नंबर पर खेल सकते हैं. यह एक बल्लेबाजी नंबर ही है और इसमें लचीलापन होना चाहिए. मुझे यह कोई समस्या नहीं लगती. हमारे खिलाड़ियों ने इतनी क्रिकेट खेली है कि किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.”

सचिन तेंदुलकर ने कलाई के स्पिनरों पर बात करते हुए कहा कि

” ऐसे कई गेंदबाज हैं जिन्हें बल्लेबाज बखूबी भांप लेते हैं लेकिन फिर भी उन्हें विकेट मिलते हैं. कुलदीप और चहल को ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. मुरली ऑफ ब्रेक और दूसरा डालते थे. बल्लेबाज उन्हें भांप भी लें तो भी विकेट मिलते थे.”

भारतीय टीम के विराट कोहली पर ज्यादा निर्भरता पर बोले सचिन

विराट कोहली

विराट कोहली पर भारतीय टीम की ज्यादा निर्भरता पर बोलते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि

” आपके पास हर मैच में उम्दा प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ी होते हैं लेकिन टीम के सहयोग के बिना आप कुछ नहीं कर सकते. एक खिलाड़ी के दम पर टूर्नामेंट नहीं जीता जा सकता. दूसरों को भी हर अहम चरण पर अपनी भूमिका निभानी होगी. ऐसा नहीं करने पर निराशा ही हाथ लगेगी.”

इंग्लैंड जाने के लिए भारतीय टीम 22 मई को मुंबई से रवाना हुई है. पहले भारतीय टीम दुबई जायेंगे उसके बाद वहां से इंग्लैंड के लिए फ्लाइट पकड़ेंगे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टीम शुरू करेगी अपना विश्व कप अभियान

विराट कोहली

इस विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. उससे पहले भारतीय टीम 25 मई को अभ्यास मैच में न्यूज़ीलैण्ड की टीम का सामना करना करेगी.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

Related posts